64V/30Ah बैटरी के साथ 100 km तक की रेंज देता है ये Electric Scooter, कीमत से लेकर फीचर्स तक सब आपके बजट के अंदर

News Desk
Raftaar Galaxy

देश में पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती हुई कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की मांग कर रहे है यही वजह है कि ऑटो सेक्टर में हर रोज एक न एक स्कूटर लांच होता रहता है। ऐसे में हाल ही में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर कि लांचिंग हुई है जो शानदार रेंज के साथ में बेहतरीन फीचर्स के लिए जाना जाता है इस Electric Scooter में शानदार रेंज होने के बावजूद भी यह कीमत में काफी किफायती है। ऐसे में आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में डिटेल से जानते है।

देता है बेहतरीन रेंज

आपको बता दे, इस स्कूटर की लांचिंग आज से करीब 3 महीने की गयी थी जिसका नाम Raftaar Galaxy इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसे लेकर के कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज करने पर 100 KM तक की रेंज देता है। व्ही कंपनी ने इसमें आपको 64V/30Ah की कैपेसिटी पावर वाली लिथियम आयरन बैटरी पैक का विकल्प दिया है। इस बैटरी को आप नोरमल चार्जर की मदद से 4 से 5 घंटे में चार्ज कर सकते है।

ड्यूल डिस्क ब्रेक के साथ मजबूत मोटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक का विकल्प दिया गया है यह दोनों ब्रेकिंग सिस्टम पर लगने में ज़ख्म है यदि आप एक ही ब्रेक लगते है तो आप एक साथ दोनों ब्रेक लगा सकते है। इसके साथ ही आपको इस स्कूटर में 250 wat का BLDC technology वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी गयी है। इसमें आपको एडवांस फीचर्स भी दिए गए है जो इसे अन्य स्कूटरों से अलग बनाते है।

कीमत

यह Electric Scooter कीमत में भी काफी किफायती है और ये आपके बजट के हिसाब से भी सही है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 51 हजार रूपये है इसके साथ ही कंपनी इसमें आपको EMI की सुविधा भी देती है जिसके जरिए आप एक बेहद कम डाउन पेमेंट में भी इसे खरीद सकते है।

Share This Article