बहुत सी सस्ते दामों में मिल रहा है ये Electric Scooter, चार्ज होने में लगते है सिर्फ 4 घंटे

News Desk
Electric Scooter

Electric Scooter : आज के समय में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का मार्केट इतना ज्यादा बढ़ चुका है और इसके पीछे कारण से पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतें हैं। ग्राहक पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों के कारण ही इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए आतुर हो रहे हैं।

आज आपको काफी कम कीमत में लंबी रेंज मिल जाती है जिनमें ओला कंपनी से लेकर हीरो मोटरकॉर्प के इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल है। इसमें कई सारे हाईटेक फीचर्स भी आपको देखने को मिल जाते हैं। लेकिन आज हम आपके लिए एक दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जिसका नाम Okinawa R30 है। ये आपको काफी कम कीमत में मिल जाता है।

आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मदद से अपने रोजाना के घरेलू काम, बच्चों को ट्यूशन छोड़ना, ऑफिस जाना आदि आसानी से कर सकते है। ऐसा इसलिए क्योंकि काफी कम कीमत में आपको यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाता है और इसकी शानदार रेंज और बैटरी बैकअप जरूर पसंद आएगी। आइये आपको बताते है इसकी पूरी जानकारी और फीचर्स के बारे में…….

Okinawa R30 की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Okinawa R30 की एक्स शोरूम प्राइस 61,998 रुपये से शुरू होती है। ये एक्स शोरूम प्राइस आपको दिल्ली की बताई गई है।

Okinawa R30 की बैटरी और मोटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको लिथियम आयन वाली बैटरी दी जाती है जिसकी क्षमता 1.25kWh की है और इसके साथ आपको 250W की इलेक्ट्रिक मोटर दी जा रही है। ये मोटर BLCD तकनीक पर आधारित है। कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि अगर आप इसे नॉर्मल चार्ट से चार्ज करते हैं तो इसे फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे लग जाते हैं।

Okinawa R30 की रेंज और स्पीड

इसके अलावा आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार रेंज भी मिलेगी। कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर ये स्कूटर आपको 60 किलोमीटर की रेंज देता है। इसके साथ ही Okinawa R30 में आपको 25kmph की टॉप स्पीड मिलती है।

Okinawa R30 ब्रेक और सस्पेंशन

आपको Okinawa R30 में कॉम्बि ब्रेक सिस्टम के साथ ही आगे और पीछे दोनों ही व्हील में ड्रम ब्रेक दिए गए है। इसके साथ ही इसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक टाइप हाइड्रॉलिक सस्पेंशन और पीछे की तरफ स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर को लगाया गया है।

Okinawa R30 के फीचर्स

इस बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको अलॉय व्हील, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिटैचेबल बैटरी, ई-एबीएस, माइक्रो चार्जर विद ऑटो कट फंक्शन, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए गए है।

Share This Article