लड़कियों को दीवाना बना देगी Jawa की ये दमदार बाइक! कम कीमत में मिलेंगे चकाचक फीचर्स और धांसू माइलेज

Vinod Baror
By Vinod Baror  - Senior Editor
Jawa 42

Jawa 42: भारतीय बाजार में आपको कम कीमत से लेकर महंगी कीमत तक एक से बढ़कर एक धांसू बाइक देखने के लिए मिल जाएगी। अगर आप भी एक दमदार बाइक लेने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। क्रूजर बाइक युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। जिसकी मार्केट में खूब डिमांड रहती है।

इन बाइक्स की कीमत थोड़ी ज्यादा होती है। लेकिन इसके बावजूद इन बाइक्स के चाहने वालों की संख्या कम नहीं है। इसी सेगमेंट में एक शानदार बाइक Jawa 42 है। यह बाजार में Royal Enfield Meteor 350, Honda CB350, और Benelli Imperiale 400 जैसी दमदार बाइक्स को कड़ी टक्कर देती है।

जावा के इस बाइक में इंजन

जावा 42 के इस बाइक में इंजन की बात करें तो इसमें 294.72 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है। और साथ इस मोटरसाइकिल में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है, जो इसे हाई परफॉमेंस बाइक बनाने में मदद करते हैं।

बाइक का कुल वजन 182 किलोग्राम दिया गया है। और इसमें 13.12 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिलता है। बाइक का पॉवरफुल इंजन 26.95 बीएचपी का हाई प्रदर्शन पैदा करता है। यह इंजन 27 bhp का पावर और 26.84 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट पैदा के लिए ट्यून किया गया है।

यह बाइक 5 वेरिएंट 10 कलर ऑप्शन में आती है और इसकी कीमत

आपको बता दे की Jawa 42 एक क्रूजर बाइक है। यह बाइक बाजार में 207083 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है। यह बाइक 5 वेरिएंट और 10 कलर ऑप्शन में आती है। जावा बाइक के टॉप वेरिएंट की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 238574 लाख रुपये एक्स-शोरूम दी गई है।

ये भी पढ़ें:   Pulsar NS200 पर आया लड़कियों का दिल! नए रंग और 432Km फुल टैंक माइलेज के साथ हुई लॉन्च

इस टॉप वेरिएंट बाइक में डुअल-चैनल ABS है। ABS व्हील सेंसर द्वारा ड्राइव करता है। एबीएस खतरनाक सड़क की स्थिति का पता लगाने पर चालू हो जाता है। दुर्घटना के दौरान अचानक ब्रेक लगाने पर यह सामान्य ब्रेकिंग सिस्टम से वाहन को नियंत्रित करने के लिए चालक को अधिक समय देता है। बाइक में लगा फ्लाईस्क्रीन और हेडलैंप ग्रिल इसे स्टाइलिश लुक देते हैं।

Share this Article
By Vinod Baror Senior Editor
Follow:
विनोद बरोड को मीडिया के क्षेत्र में 5 साल का अनुभव है और अभी टाइम्स हिन्दी के सीनियर न्यूज एडिटर है। ये क्राइम, देश-विदेश, शिक्षा, लाइफस्टाइल, मनोरंजन, गैजेट्स, ऑटो जैसी बीट पर काम कर रहे है। इनका मकसद शुद्ध, साफ और बेहतरीन स्टोरी लोगों तक पहुंचाना है।