6 लाख की कीमत में आती है ये SUV, 500 रूपये के मेंटनेस में देगी एक महीने तक की रेंज

News Desk
Renault Kiger

इन दिनों देश में SUV की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ग्राहक इस कार को एडवेंचर व्हीकल के तौर पर न लेकर फैमिली कार के रूप में देखते है ऐसे में कम्पनियाँ भी ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इसमें पहले ज्यादा फीचर्स के साथ में आती है इसके साथ ही इसका कंफर्ट लेवल भी बढ़ गया है लेकिन इसकी कीमतों के चलते लोग इस तक पहुंच नहीं पा रहे है।

कुछ लोग को ये कारे काफी ज्यादा पसंद आती है। लेकिन आपको बता दे, कुछ कंपनियां इस SUV को लांच कर रही है जिसके चलते इनकी बिक्री तेजी से बढ़ रही है यदि आप भी इस SUV को लेने के बारे में सोच रहे है और आपका बजट कम है तो आइए इसके फीचर्स, पावर और स्पेस के साथ आती है।

दो इंजन का ऑप्‍शन

आपको बता दे, कंपनी ने इस कार में दो तरह के इंजन दिए है। इसमें 1.0 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो Naturally Aspirated है और 72bph की पावर जनरेट करता है वहीं दूसरा 1.0 लीटर का टर्बो इंजन दिया गया है ये 100bph की पावर जनरेट करता है वहीं इसमें Manual and AMT Gearbox का विकल्प मिलता है। वहीं इसमें CVT गियर बॉक्स भी ऑफर करती है। ग्राहकों की जरूरतों को देखते हुए कार की परफॉर्मेंस का भी पूरा ध्यान रखा गया है। और इसमें आपको Driving Modes Eco, Normal and Sport का विकल्प दिया गया है।

मेंटेनेंस भी काफी कम

कंपनी ने Tiger की मेंटनेस पर काफी कम ध्यान दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सामान्य कंडीशंस में 6 से 8 हजार रुपये की मेंटनेस मिलती है यानि इसमें एक महीने में 500 रूपये का खर्च आता है वहीं इस कार की मेंटनेस में बच्चो की पॉकेट मनी से भी कम खर्चा आता है।

फीचर्स

इस कार में फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको Wireless mobile charger, Android Auto & Apple Car Play, 8-inch infotainment system, 7-inch digital driver’s display, climate control, AC, cruise control with features like PM 2.5 air filter जैसे फीचर्स दिए गए है। वहीं इस कार में Speed sensing door locks, rear view camera and rear parking sensors भी दिया गया है।

Share This Article