Creta और Seltos के सामने चट्टान बनकर खड़ी हुई ये SUV, जल्द ही बुकिंग शुरू, मिलेंगे दमदार फीचर्स

News Desk
tata nexon facelift

देश में इन दिनों SUV कारों का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। ये कारें अपने कंफर्ट, स्पेस और परफॉर्मेंस के चलते लोगो को काफी पसंद आ रही है। यहाँ तक की छोटी फैमली वाले लोग भी अब इन कारों को प्राथमिकता दे रहे है लोगो की डिमांड को देखते हुए सभी कंपनियां मार्केट में एक से बढ़कर एक SUV लेकर के आ रही है।

इनमें Tata Motors, Hyundai, Maruti, Kia, MG and Mahindra कंपनियां अब कॉम्पैक्ट एसयूवी पर ज्यादा ध्यान दे रही है। क्योकि ज्यादातर ग्राहक अब इन गाड़ियों की तरफ आकर्षित हो रहे है। आज हम आपको यहाँ हम आपको एक ऐसी SUV के बारे में बता रहे है जो टॉप माइलेज के लिए जानी जाती है तो आइए जानते है।

आज हम यहाँ जिस कार की बात करे रहे है वह Tata Nexon Facelift है। Tata Nexon का यह मॉडल जल्द ही मार्केट में आने के लिए तैयार है। अपनी मजबूती के लिए फेमस इस कार को Global NCAP की तरफ से 5 stars की रेटिंग मिली है कंपनी अब इसे जल्द ही एक सेफ SUV की तरह पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है।

आपको बता दे, त्योहारी सीज़न के दौरान इसे लांच किया जा सकता है। Tata Nexon Facelift को लेकर के वैसे तो कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन कहा जा रहा है कि इस कार को AUTO EXPO 2023 में शोकेस किया गया था। तो आइए जानते है इस SUV में क्या क्या खास है।

कई कॉस्मैटिक बदलाव

Tata Nexon Facelift में आपको Split headlamps, a new grille and an updated bumper के साथ एक पूरी तरह से नया फ्रंट लुक देखने को मिलेगा। इस कार के Rear में पूरी तरह से बदलाव किए गए है। वहीं इसे आपको New tail lamps, new tailgate डिज़ाइनजैसे ऑप्शन मिल रहे है।

Tata Nexon Facelift के फीचर्स

Nexon Facelift के फीचर्स की बात करे तो इस मॉडल में आपको पिछले मॉडल की तुलना में अपडेट फीचर्स मिलते है इसके साथ ही नया 10.25-inch infotainment system देखने को मिलेगा जो Apple Car Play and Android Auto Connect किया जा सकता है। कार में अब Two-spoke steering wheel, a new digital cluster, 6 airbags and panoramic sunroof जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Share This Article