Top Selling SUV : सभी को पीछे छोड़कर ये SUV बनी नंबर वन, जाने इसके दमदार फीचर्स और कीमत

News Desk
SUV

Top Selling SUV : हर महीने की तरह इस बार भी भारतीय कार बाजार में बिक्री के मामले में SUV ने ही बाजी मारी है। देखा जाए तो SUV लोगों को इसलिए ज्यादा पसंद आती है क्योंकि ये कार की तुलना में ज्यादा आरामदायक और सेफ है। इसमें बैठने और एडजस्ट होने के लिए काफी जगह होने के साथ ही नीचे की तरफ भी अच्छा स्पेस है जिससे ये किसी चीज से टकराती नहीं है। इसी बीच अब जून के महीने में सबसे ज्यादा बिक्री के मामले में Hyundai Creta ने सभी SUV को पीछे छोड़ दिया है।

बिकी इतनी यूनिट

जून में Hyundai Creta ने बिक्री के मामले में सभी कंपनी की SUV को पीछे छोड़ दिया है। जून के महीने में सबसे ज्यादा SUV Hyundai Creta की 14,447 यूनिट्स की बिक्री हुई है। Creta के बाद Tata Nexon की 13,827 यूनिट्स, Hyundai Venue की 11,606 यूनिट्स, Tata Punch की 10,990 यूनिट्स और Maruti Brezza की 10,587 यूनिट्स बिकी है।

Hyundai Creta का इंजन और कीमत

इस SUV में 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जिसमें आपको 6-स्पीड मैन्युअल इंटेलीजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन मिलता है और दूसरे 1.5 लीटर डीजल इंजन में आपको 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा Hyundai Creta की एक्स-शोरूम कीमत 10.87 लाख रुपये से शुरू होकर 19.20 लाख रुपये तक है।

Hyundai Creta के फीचर्स

इस SUV में आपको पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, LED हेडलैंप्स और टेललैंप, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सिस्टम आदि मिलता है।

इसके अलावा सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग्स, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (HAC), ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (WSM), आइएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, रियर पार्किंग कैमरा और ABS के साथ EBD जैसे फीचर्स भी मिलते है।

Share This Article