Tork Kratos-R: खास है टॉर्क मोटर्स की ये इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

Tork Motors (टॉर्क मोटर्स) ने अपनी Kratos-R (क्रैटोस-आर) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में एक नया ट्रिम Urban (अर्बन) शामिल किया है। नई ट्रिम का लक्ष्य शहर के राइडर्स को लुभाना है जो रेंज से समझौता किए बिना रोजमर्रा की सवारी चाहते हैं।

News Desk
Tork Kratos launched this electric bike

Tork Motors (टॉर्क मोटर्स) ने अपनी Kratos-R (क्रैटोस-आर) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में एक नया ट्रिम Urban (अर्बन) शामिल किया है। नई ट्रिम का लक्ष्य शहर के राइडर्स को लुभाना है जो रेंज से समझौता किए बिना रोजमर्रा की सवारी चाहते हैं। नए Kratos-R Urban (क्रेटोस-आर अर्बन) ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 1.67 लाख रुपये है।

999 रुपये में अपनी बुक करे बाइक

क्रेटोस-आर अर्बन ट्रिम इस साल 15 अगस्त से पूरे भारत के टॉर्क एक्सपीरियंस जोन में उपलब्ध होगा। उपभोक्ता कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 999 रुपये में अपनी क्रेटोस-आर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

नए ट्रिम की घोषणा करते हुए, टोर्क मोटर्स के संस्थापक और सीईओ, कपिल शेल्के ने कहा, “जैसे-जैसे हम देश के नए बाजारों में अपना रास्ता बना रहे हैं, हमें एहसास होता है कि हमारे उपभोक्ताओं की राइडिंग स्टाइल और इस्तेमाल के पैटर्न में काफी अंतर है। नया ‘अर्बन’ ट्रिम एक शहरी यात्री की जरूरतों को पूरा करता है, जो बहुत ही सुलभ कीमत पर बेजोड़ प्रदर्शन और रेंज चाहता है और वे फीचर्स चाहता है जिनकी उसे रोजमर्रा के आधार पर जरूरत होती है।”

इतनी रहेगी रेंज

मौजूदा क्रैटोस-आर पर आधारित, अर्बन ट्रिम रोजमर्रा के शहरी आवाजाही तक सीमित फीचर्स के साथ आता है। नया ट्रिम होम चार्जिंग सेट-अप के साथ-साथ क्रेटोस-आर की सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली फीचर्स की पेशकश करके शहरी यात्री होने पर ध्यान केंद्रित करता है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 100 किमी से ज्यादा की रेंज के साथ ‘सिटी’ राइड मोड के साथ आती है।

3 कलर ऑप्शन के साथ मिलेगा

स्टाइलिंग और पावरट्रेन के मामले में मोटरसाइकिल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह तीन रंगों – स्ट्रीकी रेड, ओशनिक ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध होगा। मोटरसाइकिल ‘एक्सियल फ्लक्स’ मोटर को पावर देने वाले 4.0 kWh ली-आयन बैटरी पैक (आईपी 67 रेटेड) से लैस है, जिसे हाल ही में पेटेंट किया गया है, जो 96 प्रतिशत की एफिशिएंसी देता है।

1 महीने के तक ये फीचर्स होंगे फ्री

शुरुआत में खरीदार 30 दिनों तक फुल फीचर्स का आनंद ले सकेंगे। इसमें मल्टी-राइड मोड (इको, सिटी और स्पोर्ट्स), रिवर्स मोड, फास्ट चार्जिंग, इन-एप नेविगेशन, ब्लूटूथ पर लाइव डैश, ट्रैक मोड एनालिटिक्स, स्मार्ट एनालिटिक्स और गाइड मी होम लाइट्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। इन फीचर्स को इस्तेमाल करने इच्छुक उपभोक्ताओं को इन्हें अनलॉक कराने के लिए खरीदारी के छह महीने के भीतर 20,000 रुपये देने होंगे।

Share This Article