Toyoto ने लॉन्‍च की लक्‍जरी MPV गाड़ी , पैसेंजर मसाज व्यवस्था के अलावा 60 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स

टोयोटा ने अपनी गजब की लक्जरी MPV 2023 Toyota Vellfire को लॉन्च कर दिया है। इसे ADAS, इमरजेंसी सर्विस जैसे 60 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स से लैस किया गया है। पीछे बैठे पैसेंजर को मसाज फंक्शन भी मिलेगा।

News Desk
Toyota launches luxury SUV car

Toyota Kirloskar Motor: (टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ) ने गुरुवार को देश में अपडेटेड वेलफायर लग्जरी एमपीवी लॉन्च कर दी है, जिसके हाई ग्रेड वैरिएंट की कीमत ₹1.19 करोड़ है, जबकि हाई-स्पेक VIP ग्रेड – एक्जीक्यूटिव लाउंज वैरिएंट की कीमत ₹1.29 करोड़ तक जाती है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं। मॉडल की ग्राहक डिलीवरी नवंबर से शुरू होने की उम्मीद है।

इतना देगी माइलेज

सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक मॉडल को जीरो एमिशन मोड पर 40% दूरी और 60% समय तक चलने में सक्षम माना जाता है। कंपनी का दावा है कि यह 19.28 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देती है। यह मॉडल ब्रांड के टीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो बेहतर सवारी क्षमता के लिए एडवांस सस्पेंशन सिस्टम के साथ आती है।

2.5-litre four-cylinder DOHC Engine

स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मॉडल में 2.5-लीटर इनलाइन चार-सिलेंडर डीओएचसी इंजन मिलता है, जो 142 किलोवाट का अधिकतम पावर आउटपुट और 240 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को इलेक्ट्रिक मोटर और हाइब्रिड बैटरी के साथ जोड़ा गया है, जिससे कम एमिशन होता है।

इन तीन कलर ऑप्शन मिलेंगे

इसे तीन एक्सटीरियर कलर ऑप्शन प्लैटिनम पर्ल व्हाइट, जेट ब्लैक और प्रेशियस मेटल में पेश किया गया है। वेलफायर पर तीन इंटीरियर कलर ऑप्शन सनसेट ब्राउन, न्यूट्रल बेज और ब्लैक हैं।

ज्यादा स्पेस मिलेगा

इस लक्जरी एमपीवी में सीटों के बीच की दूरी बढ़ने से यह अब अधिक स्पेशियस हो गई है। ड्राइविंग पोजीशन में अपडेट कर आगे और सेकेंड रो की सीटों के बीच की दूरी बढ़ा दी गई है। सीटों की तीसरी लाइन पर साइड क्वार्टर ट्रिम और पिछले डोर के ट्रिम को पतला बनाया गया है

बड़ी और कंफर्टेबल सीटें

अंदर एक बहुत लंबा ओवरहेड कंसोल है, जिसे रूफ के बीच में लगाया गया है। इसमें यात्रियों की सुविधा के लिए कई कंट्रोल दिए गए हैं। इसमें 15 जेबीएल स्पीकर, ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कॉम्पेबिलिटी के साथ 14 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। एक्जीक्यूटिव लाउंज 14 इंच की पिछली सीट काफी ज्यादा कंफर्टेबल है।

मसाज फंक्शन और प्री-सेट मोड

मॉडल में ऑटोमैटिक मूनरूफ शेड्स के साथ पुल-डाउन साइड सन ब्लाइंड्स फीचर्स है, जो रूफ से ज्यादा धूप नहीं आने देता है। सेकेंड रो की सीट्स में मसाज फंक्शन के साथ-साथ प्री-सेट मोड भी मिलता है।

60 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स

यह मॉडल अब रिमोट डोर लॉक/अनलॉक, एयर कंडीशनिंग, इमरजेंसी सर्विस, व्हीकल डायग्नोस्टिक्स, ड्राइवर मॉनिटरिंग अलर्ट जैसी 60 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स से लैस है।

ADAS के जैसे फीचर्स से लैस

टोयोटा का यह मॉडल सेफ्टी में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स से लैस है। अन्य सेफ्टी फीचर्स में यह क्रूज कंट्रोल, लेन ट्रेस असिस्टेंस, हाई बीम एलईडी हेडलैंप और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसे फीचर्स के साथ आती है।

Share This Article