TVS के Electric Scooter ने मार्केट में आते ही तोड़े सारे रिकॉर्ड, फीचर्स से लेकर रेंज और माइलेज में निकला एडवांस

Times Hindi
tvs iqube

भारत में पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती हुई कीमतों के कारण लोगो इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ आकर्षित हो रहे है। अब भारत की सड़कों पर ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की रफ्तार देखी जा रही है। इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के बढ़ते हुए क्रेज के ज्यादातर कंपनियां अपने एक से बढ़कर एक स्कूटर मार्केट में पेश कर रही है।

ऐसे में हाल ही में TVS ने अपना नया इलेक्ट्रॉनिक मॉडल मार्केट में पेश किया है। Tvs कंपनी के द्वारा पेश किए गए इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम tvs iqube स्कूटी रखा गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाकी स्कूटर के मुकाबले काफी खास है इसके साथ ही इस स्कूटर का स्पोर्टी लुक ग्राहकों को काफी पसंद आ रहा है।

TVS IQube ST के फीचर्स

TVS IQube ST में आपको एडवांस फीचर्स मिल जाते है इस स्कूटर में आपको सब कुछ डिजिटल सिस्टम से लेस मिलता है। स्कूटर में आपको 17.78 cm touchscreen instrument cluster मिल जाता है इसके साथ ही इस स्कूटर का लुक काफी शानदार है। इस स्कूटर में आपको joystick भी मिलता है इसके साथ ही इसमें Live Vehicle Tracking, Geo Facing Alert, and Navigation जैसे फीचर्स देखने को मिलते है।

TVS IQube ST की पॉवर और रेंज

इस स्कूटर की रेंज की बात करे तो इसमें आपको राइडिंग रेंज इको मोड में 145 किमी और पावर मोड में 110 किमी की मिलती है। इसके साथ ही इस वेरिएंट में 4.56 kWh की बैटरी मिल जाती है जो सिंगल चार्ज में लगभग 200 किमी तक माइलेज देती है।

Share This Article