TVS जल्द ही मार्केट में लांच करने जा रही है iQube से भी एडवांस Electric Scooter, लांच हुए टीजर में खुले इसके सारे राज

News Desk
iQube

देश की पॉपुलर टू व्हीलर निर्माता कम्पनी जल्द ही मार्किट में एक Electric Scooter को लांच करने की तैयारी में जुटी हुई है। हाल ही में जारी हुए टीजर में साफ नजर आ रहा है कि जल्द ही कंपनी मार्केट में अपने पॉपुलर Electric Scooter को लांच कर सकती है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक Creon Electric Scooter जैसा हो सकता है। कंपनी के द्वारा जारी किए गए टीजर में इससे जुड़ी जानकारी मिली है।

टीजर से जुड़ी हुई जानकारी

आपको बता दे, 23 अगस्त 2023 को दुबई में हुई एक मिडिया कार्यक्रम के अंतर्गत इस दोपहिया वाहन को लांच किया गया था। इसमें इस स्कूटर के Front fascia including apron, headlight and indicators जैसे डिज़ाइन पर नजर डाली गयी है। इस टीजर में साफ दिख गया है कि ये vertical headlight unit दिया गया है यह स्कूटर Creon Electric Scooter के जैसा नजर आता है।

TVS के नए Electric Scooter TVS Ntorq 125 का फुल इलेक्ट्रिक मॉडल हो सकता है और इसे ‘antorc’ नाम दिया जा सकता है।कंपनी ने इस एल्क्ट्रिक स्कूटर को अपने लाइनअप में iQube से ऊपर रखा है। यह एक ट्रेडिशनल स्कूटर की तरह दिखता है, जबकि आगामी मॉडल इसका स्पोर्टी लुक देखा जा सकता है।

Creon or Antorch

Creon Electric Scooter में फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको Twin-spar beam frame based फीचर्स दिए गए है जो स्पोर्टी लुक के साथ में डिज़ाइन किया गए है इस स्कूटर में आपको 11.76kW इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो कि 5.1 सेकंड में 0 से 60 Kmph कि रफ्तार पकड़ने में सक्ष्म है।

किससे होगी टक्कर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको iQube के मुकाबले बेहतरीन परफॉर्मंस मिल जाती है। जिसका मुकाबला मार्केट में Ather 450X, Ola S1 Pro and Hero Vida V1 जैसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटरों से होगा। टीजर में इससे जुड़ी हुई कुछ जानकारी सामने आई है।

Share This Article