Ultraviolette F77 Space Edition: अल्ट्रावायलेट ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक बाइक, 307km की रेंज के साथ इतनी होगी स्पीड

अल्ट्रावायलेट ने एक कमाल की इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है, जिसकी रेंज 307km है। इस गजब बाइक को बस 10 लोग ही खरीद पाएंगे। इसकी टॉप स्पीड 152kmph है। आइए जरा विस्तार से इस बाइक की खूबी जानते हैं।

News Desk
Ultraviolette F77 Space Edition

हाई परफॉरमेंस वाले दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली Ultraviolette Automotive ने सोमवार को, अपने विशेष रूप से निर्मित, सीमित संस्करण F77 का लॉन्च किया। Ultraviolette F77 Space Edition नामक विशेष संस्करण इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत (एक्स-शोरूम) 5.60 लाख रुपये है और चंद्रयान -3 पर केंद्रित है। EV startup का दावा है कि इस नए मॉडल ने भारत में अंतरिक्ष यात्रा को प्रेरित किया है।

Ultraviolette की इतनी रहेगी कीमत

Ultraviolette Automotive का दावा है कि F77 Space Edition भारत के अंतरिक्ष अनुसंधान और प्रौद्योगिकी में प्रवेश से प्रेरित हुआ है। ये पूरे बॉडी में एयरोस्पेस-ग्रेड सामग्री की एक विस्तृत श्रृंखला से सुसज्जित होने का दावा करता है। इसका अर्थ है कि प्योर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मॉडल के सामान्य संस्करण की कीमत काफी अधिक है, जो एक्स-शोरूम मूल्य 3.80 लाख रुपये है।

केवल 10 यूनिट का उत्पादन किया गया है

ईवी निर्माता ने बताया कि 22 अगस्त शाम को उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर F77 स्पेस संस्करण की बुकिंग शुरू होगी। बाइक की विशेष रूप से 10 यूनिट बनाई गई है।

Ultraviolette इलेक्ट्रिक बाइक के दमदार फीचर

नई विशेषकृत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का दावा है कि यह आधुनिक विमानों में उपयोग किए जाने वाले उन्नत इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी से प्रेरित है। बाइक में उच्च स्थायित्व वाले एयरोस्पेस-ग्रेड एल्यूमीनियम कंपोनेंट हैं, जो मशीनीकृत रूप से बनाए गए हैं। ये भी एयरोस्पेस-ग्रेड पेंट के साथ प्रस्तुत किए जाएंगे।

इतनी होगी रेंज और स्पीड

ये मोटरसाइकिल एक बार चार्ज करने पर 307 किमी की दूरी तय करेगी। इसकी उच्च-परफॉर्मेंस मोटर 39.94 bhp की अधिकतम पावर और 100 Nm का बड़ा अधिकतम टॉर्क आउटपुट प्रदान करती है। ये सिर्फ 2.9 सेकंड में 0-60 km/h की रफ्तार और 152 km/h की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है।

Share This Article