14 जून को लॉन्च होगी Volvo C40 Recharge EV, देगी धमाकेदार पावर और स्पीड

News Desk
Volvo C40 Recharge EV

Volvo C40 Recharge EV: स्वीडिश लग्जरी कार निर्माता Volvo ने अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है। दरअसल, Volvo ने C40 Recharge EV को देश में पेश करने की घोषणा कर दी है। ऑटोमेकर अपनी इस इलेक्ट्रिक कार से 14 जून को पर्दा उठाने वाली है। यह वोल्वो XC40 रिचार्ज के बाद देश में कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी, जो CMA प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

भारत में कब लॉन्च होगी C40 रिचार्ज EV?

वोल्वो (Volvo) इस साल के अंत में भारत में C40 रिचार्ज लॉन्च करने की योजना बना रही है। इससे पहले 14 जून को देश में EV की शुरुआत होगी। वोल्वो और जेली द्वारा संयुक्त रूप से विकसित CMA प्लेटफॉर्म पर बनी C40 रिचार्ज ग्लोबल बाजार में सिंगल-मोटर रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन और डुअल-मोटर ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। ऑटोमेकर ने यह खुलासा नहीं किया है कि इनमें से कौन सा भारतीय बाजार में अपना रास्ता बनाएगी।

रिचार्ज सिंगल चार्ज में देगी 371 किलोमीटर तक की रेंज

वोल्वो C40 रिचार्ज में एक नया बड़ा केबिन दिया गया है, जिसमें इंट्यूटिव फीचर्स, एम्बिएंट लाइटिंग और नए मटेरियल से बनी सीट्स दी गई हैं। साथ ही इसमें हरमन कार्डन का प्रीमियम साउंड सिस्टम भी मिलता है। इस इलेक्ट्रिक कार को 78kWh के बैटरी पैक के साथ उतारा जाएगा, जो सिंगल चार्ज में 371 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगा। वैश्विक स्तर पर यह गाड़ी सिंगल-मोटर रियर-व्हील ड्राइव और डुअल-मोटर ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध है।

Electric Car को लेकर खास है प्लानिंग

कंपनी 2023 की चौथी तिमाही में अपनी एसयूवी सी40 के इलेक्ट्रिक संस्करण को लॉन्च करने के लिए तैयार है। वोल्वो कार्स प्रमुख, निक कॉनर ने कहा कि कंपनी एक आला खिलाड़ी होने के कारण अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (बीईवी) केवल निर्माता बनने का जोखिम उठा सकती है।

पावरफुल होगी इलेक्ट्रिक एसयूवी

Volvo C40 Recharge इलेक्ट्रिक कार की बात करें तो इस SUV 69 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस होने के कयास है। यह मोटर 402 hp की मैक्सिमम पावर 659 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। अभी इस गाड़ी से जुड़े अन्य विवरण सामने नहीं आए हैं।

Volvo C40 Recharge की डिजाइन

Volvo C40 Recharge के डिजाइन की बात करें तो कार आकर्षक और आधुनिक दिखती है। इसमें ऑटोमेकर के सिग्नेचर स्टाइलिंग एलिमेंट्स का उपयोग किया है। इस इलेक्ट्रिक कार में पारंपरिक रेडिएटर ग्रिल के स्थान पर बंद पैनल के साथ एक अपेक्षाकृत साफ फ्रंट प्रोफाइल, स्लीक थॉर के हैमर एलईडी हेडलैंप और वर्टिकल ओरिएंटेशन के साथ चिकने एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं।

Volvo C40 Recharge का इंटीरियर

स्टाइलिश डिजाइन के अलावा, Volvo C40 रिचार्ज में कई ऑनबोर्ड फीचर्स भी ऑफर किए गए हैं। इस EV को एक बड़ा केबिन मिलता है, जिसमें कई तरह के इंट्यूटिव फीचर्स और एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है। इस सीटें को हाई क्वालिटी लेदर और ऊन के मिश्रण व पुनर्नवीनीकरण पॉलिएस्टर से बनाया गया है। इसमें Harman Kardon का प्रीमियम साउंड सिस्टम भी है।

Share This Article