Volvo C40 Recharge: भारत में लॉन्च हुई नई इलेक्ट्रिक SUV सिंगल चार्ज में चलेगी 530 KM

News Desk
Volvo C40 Recharge New electric SUV launched in India

Volvo Auto India : वोल्वो ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक लाइनअप को मजबूत करते हुए Volvo C40 Recharge electric Coupe SUV को लॉन्च किया है। इस नई इलेक्ट्रिक SUV को 5 सितंबर से कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है, और यह शुरुआती कीमत में ₹61.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है।

Volvo C40 Recharge: विशेषताएँ

Volvo C40 Recharge को वोल्वो की मौजूदा इलेक्ट्रिक SUV, Volvo XC40 Recharge electric के साथ बेचा जाएगा, लेकिन इसमें कई अलग गुण हैं जो इसे विशेष बनाते हैं। इस नई SUV का डिज़ाइन पूरी तरह से नया है, जिसमें लैंडिंग रूफ, लंबा बोनट, और हाई ग्राउंड क्लियरेंस जैसे एडवांस डिज़ाइन एलिमेंट्स शामिल हैं।

विभिन्न कलर ऑप्शन

Volvo C40 Recharge electric Coupe SUV को खरीदने के लिए कंपनी 6 कलर ऑप्शन प्रदान कर रही है, जिनमें फजॉर्ड ब्लू, क्रिस्टल व्हाइट, ओनिक्स ब्लैक, सागा ग्रीन, फ्यूजन रेड, और क्लाउड ब्लू शामिल हैं। इनमें से 4 कलर पहले से ही उपलब्ध हैं, और कंपनी ने दो और नए कलर्स को भी जोड़ा है।

पावरट्रेन

Volvo C40 Recharge में 78 kWh क्षमता वाला बैटरी पैक लगा है, जिसमें प्रत्येक एक्सल पर दो इलेक्ट्रिक मोटर हैं, जो कुल 402 बीएचपी की पावर और 660 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करते हैं। इस इलेक्ट्रिक SUV को 150 kW DC फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर मात्र 27 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है, और कंपनी इस बैटरी पैक पर 8 साल की वारंटी प्रदान करती है।

ड्राइविंग रेंज और स्पीड

Volvo C40 Recharge की ड्राइविंग रेंज का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 530 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है, और यह रेंज WLTP प्रमाणित है। इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा है, और यह 4.7 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड तक पहुंच सकती है।

इस नई Volvo C40 Recharge electric Coupe SUV के साथ, भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का विकास और अद्यतनीकरण तेजी से बढ़ रहा है, और यह एक सुरक्षित, प्रदूषण मुक्त और मॉडर्न विकल्प प्रदान कर रहा है।

Share This Article