Creta को टक्कर देने मार्केट में आया WagonR का धांसू लुक, माइलेज जानकर उड़ जायेगे होश

News Desk
WagonR

बाजार में आए दिन नई कारें लॉन्च होती रहती है। इसी के चलते अभी हाल ही में Maruti Suzuki कंपनी बाजार में कार का एक नया मॉडल WagonR हैचबैक लेकर आई है।

यह एक फेसलिफ्ट वर्जन है। बता दें कि इस कार के इंजन और लुक को पहले की अपेक्षा और अच्छे से डिजाइन किया गया है। अगर इसकी कीमतों की बात की जाए तो WagonR की एक्स शोरूम कीमत 5.39 लाख रुपए से लेकर 7.10 लाख रुपए के आसपास बताई जा रही है।

Maruti Suzuki WagonR में मिलने वाले हैं यह फीचर्स

अब अगर Maruti Suzuki की इस नई कार के शानदार फीचर्स की बात की जाए तो यह Tata Punch की कार से बहुत ज्यादा अच्छी बताई जा रही है इसने Tata Punch की कार को माइलेज और फीचर्स के मामले में पछाड़ दिया है। जानकारी दी गई है कि इस कार की सेफ्टी की टेस्टिंग भी बहुत अच्छी रही है और Maruti Suzuki WagonR के 2022 के वेरिएंट में आपको दो कलर ऑप्शंस भी मिलने वाले हैं जिसमें एक गैलेन रेड और दूसरा मेग्मा ग्रे होगा।

इसकी रूफ का कलर ब्लैक होने वाला है साथ ही कार में आपको ORVMs और पिलर्स भी देखने को मिलने वाले हैं। Maruti Suzuki की कार के इस नये मॉडल में आपको साथ 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ 4-स्पीकर और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल भी देखने को मिलेगा। अब अगर कार के इंजन की बात की जाए तो इसमें 1 लीटर K सीरीज डुअल-जेट-डुअल VVT इंजन और 1.2 लीटर इंजन भी मिलने वाला है साथ ही इसमें आपको S-CNG का फीचर भी मिल जाएगा इस कार की कीमत 6.81 लाख रुपए की आस पास होने वाली है।

Maruti Suzuki WagonR शानदार माइलेज

Maruti Suzuki WagonR कार ने माइलेज के मामले में ज्यादातर कारों को पीछे छोड़ती हुई नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि आगामी समय में यह कार और नये अपडेट के साथ मार्केट में आने वाली है। इस बार नए फीचर्स के साथ कंपनी ने इसके माइलेज को भी बेहतर बनाया है।

कंपनी ने अपनी कार के माइलेज के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि यह पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1 लीटर इंजन पर 25.19 Kmpl का माइलेज देने वाली है जो कि बहुत ही ज्यादा अच्छा है वहीं दूसरी तरफ CNG के वर्जन में यह प्रति किलो 34.05 Km का माइलेज देगी वही 1.2 लीटर ZXI AMT और ZXI+AMT ट्रिम में 24.43 Kmpl का माइलेज देने वाली है ।

TAGGED: ,
Share This Article