458 लीटर बूट स्पेस के साथ Motor Home का मजा देती है ये SUV, खरीदने के लिए शोरूमों में लगी लाइन

News Desk
SUV

देशभर में इस MPV को काफी पसंद किया जा रहा है यह कार उन मल्टी पर्पज कार में शामिल है जिनमें 5 से 7 सीटें और जरूरत पड़ने पर बूट स्पेस का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको बता दे हम जिस कार की बात करे वह कोई और नहीं बल्कि हौंडा की धांसू SUV Elevate है।

458 लीटर का बड़ा बूट स्पेस

इस कार में आपको 458 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिल रहा है जिसे जरूरत पड़ने पर आप दूसरी रो की सीट तक बढ़ा सकते यही इस कार में आपको आगे लेकर पीछे तक कुल चौड़ाई 1,790 mm की है। जिसे देखने पर लगता है कि यह एक लग्जरी कार है जो कम कीमत में अच्छा परफॉर्मेस देती है।

Honda Elevate के फीचर्स

Honda Elevate में आपको 10.25-inch touchscreen infotainment system दिया गया है। इसमें wireless android auto और Apple CarPlay मिल जाता है। इसके साथ ही इस एसयूवी कार में 7-inch semi-digital driver’s display भी दिया गया है , जो इसमें बैठने वालों को काफी अच्छा फील करवाता है। यह कार 22Kmph का माइलेज देती है।

Single-Pane Sunroof से हाई क्लास कार का लुक

Honda Elevate में ग्राहकों को Single-Pane Sunroof से हाई क्लास कार का लुक फील करवाती है। Honda Elevate की लंबाई 4,312 mm की है। कंपनी कि यह कार 5 सीटर होने के साथ में 220 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस है। इस कार की कीमत को लेकर के कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई है लेकिन आपको बता दे ये कार 12 लाख रूपये तक कीमत में आती है।

Honda Elevate में मिलते है 4 वरिएंट

कंपनी ने इस कार को 3 dual tone colors और Seven Monotone Color मिल जाते है। इसमें चार वेरिएंट SV, V, VX और ZX मिलते हैं। Honda Elevate में 360 डिग्री कैमरा मिलता है। यह 1498 cc पेट्रोल इंजन में आएगी। जो 119.35 bhp की पावर देती है। इस कार की लांचिंग सितमबर 2023 तक हो सकती है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस SUV को लेकर कई राज खोले है। फ़िलहाल इस SUV की बुकिंग शुरू हो गयी है आप जल्द ही अपने जांदीकी शोरूम पर जाकर बुक कर सकते है।

Honda Elevate में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स

इस कार में आपको कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए है जैसे Six airbags, hill start assist, lane watch assist, vehicle stability assist, rear parking,cameras, and Advanced Driver Assistance System (ADAS) and cruise control फीचर्स मिलते है। इसके साथ ही इस कार में आपको Lane keep assist, auto-emergency braking and auto high beam assist भी मिल जाता है।

इन कारों से होगी टक्कर

Honda Elevate की ऊंचाई 1,650 mm की है। वहीं इस कार का मुकाबला मार्केट में Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara, Toyota Hyryder, Volkswagen Taigun, Citroen C3 Aircross, Skoda Kushaq, और MG Astor से होगा। Honda Elevate EV मॉडल साल 2026 तक पेश किए जाने की उम्मीद है।

Share This Article