Haryana Violence: हरियाणा हिंसा पहुंची बॉलीवुड तक अभिनेता धर्मेंद्र और सोनू सूद की आई प्रतिक्रिया, कहा-अब बर्दाश्त नहीं होता…..

हरियाणा में हुई हिंसा पर बॉलीवुड सेलेब्स सोनू सूद और धर्मेंद्र ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। उन्होंने ट्विटर पर इस घटना के बारे में रिएक्ट किया है।

News Desk
Haryana violence reached Bollywood

हरियाणा में जलाभिषेक के दौरान विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश करने पर दो समुदाओं के बीच बवाल हो गया। नूंह से शुरू हुई यह हिंसा गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत कई जगह तक पहुंच चुकी है। जहां भीड़ ने शहर के सेक्टर-57 में 26 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी और एक धर्मस्थल पर आग लगा दी।

नूंह में भड़की हिंसा के कारण पैदा हुए ‘गंभीर सांप्रदायिक तनाव’ के बीच यह राज्य में पांचवी मौत है। इसके अलावा भीड़ ने आगजनी भी की और पत्थरबाजी के अलावा गोलियां भी चलाई। हरियाणा में हालात यह है कि स्कूल कॉलेज सहित ऑफिस तक बंद करवाने पड़ गए हैं।

हरियाणा नूंह हिंसा की आग दिल्ली के बॉर्डर वाले क्षेत्रों में भी देखने को मिल रही है। इस घटना पर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देते नजर आ रहे हैं। सेलेब्स भी इस पर अपनी राय रख रहे हैं। जहां बीते दिन कुमार विश्वास ने इस पर रिएक्ट किया था।

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र और सोनू सूद ने किया ट्वीट

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र ने नूंह हिंसा पर रिएक्टर करते हुए लिखा कि धर्मेंद्र ने अपनी हाथ जोड़े हुए तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि “ये कहर… क्यों… किस लिए? बक्श दे मालिक… अब तो बक्श दे। अब बर्दाश्त नहीं होता।” इसके साथ उन्होंने हाथ जोड़ने वाली इमोजी भी शेयर की है। धर्मेंद्र ने एक अन्य ट्वीट में भी नूंह उपद्रव पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि “अपने वतन में तेरी दुनिया में मुझे अमन सुकून भाईचारा चाहिए।”

वहीं एक्टर सोनू सूद ने लिखा कि “ना किसी का घर जला, ना किसी की दुकान, बस जल रही थई इंसानियत, देख रहा इंसान।” सोनू सूद का ये ट्वीट वायरल हो रहा है।

सोमवार को शुरू हुई हिंसा

बता दें कि नूंह के मेवात में उस समय हालात खराब हो गए कि जब सोमवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भगवा यात्रा निकाल रहे थे। तभी उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी यात्रा पर पथराव किया गया। देखते ही देखने दोनों सांप्रदायिकों में बवाल बढ़ गया। हिंसा बढ़ती देखते हुए सोमवार रात ही राज्य में धारा-144 लगाकर इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को बंद कर दिया गया था

Share This Article