केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए अच्छी खबर, DA और फिटमेंट फैक्टर में जबरदस्त बढ़ोतरी

News Desk
केंद्र सरकार

केंद्र सरकार ने अपना वादा पूरा करते हुए केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा तोहफा दिया है। आपको बता दे, केंद्र सरकार DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है इसके साथ ही सरकार ने इसके फेक्टर पर भी फोकस किया है। जल्द ही यह नई खुशखबरी आ सकती है जिससे कर्मचारियों का दिल खुश सकता है।

DA में हुई 4 फीसदी की बढ़ोतरी

सरकार ने हाल ही में DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी पर विचार कर रही है। अगर DA में बढ़ोतरी होती है तो कर्मचारियों की सेलेरी में इजाफा हो सकता है। आपको बता दे, कर्मचारियों को डीए का 42 फीसदी लाभ मिलता है जिससे परिवार की सामाजिक और आर्थिक रूप से भी फायदा होता है। अगर आप DA में बढ़ोतरी होती है आप इससे लाखों कर्मचारियों के चेहरे पर खुशियां आएगी।

फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी

आपको बता दे, मोदी सरकार फिटमेंट फैक्टर को 2.60 गुना से बढ़ाकर 3 गुना करने पर विचार कर रही है। अगर ऐसा हुआ तो कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में वृद्धि हो सकती है। इससे कर्मचारियों के जीवन स्तर में सुधार होगा। मोदी सरकार की इन योजनाओ को देखते हुए यह तो साफ हो गया है कि उनका इरादा केंद्रीय कर्मचारियों की समृद्धि और उन्नति की दिशा में नया कदम उठा सकता है। इससे केंद्र कर्मचारियों की वित्तीय स्थिति मजबूत हो सकती है।

Share This Article