Old Pension Scheme : अब पुरानी पेंशन योजना को लेकर आया अपडेट, रेलवे कर्मचारी करेंगे ये काम

News Desk
Old Pension Scheme

Old Pension Scheme : सरकारी कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन योजना को लेकर मांग कर रहे हैं और देश के कुछ इलाके ऐसे हैं जिन्होंने अपने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) को लागू कर दिया है। पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने के लिए सरकारी कर्मचारी लंबे समय से वकालत कर रहे हैं।

लेकिन कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां पुराने पेंशन योजना को लागू करवाने के लिए प्रदर्शन भी हो रहे हैं। नेशनल पेंशन योजना (National Pension Scheme) लागू होने के बाद कर्मचारियों में गुस्सा साफ दिखाई दे रहा है, लेकिन हाल ही में आई खबर के अनुसार पेंशन योजना को लेकर नया अपडेट सामने आया है। केंद्र में बैठी मोदी सरकार से कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग कर रहे हैं।

अब करेंगे ये काम

जानकारी के अनुसार रेलवे कर्मचारी और अन्य संगठन मिलकर अब एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेलवे कर्मचारियों के संगठन NFIR, URMU और अन्य कई संगठन एक साथ मिलकर नेशनल पेंशन स्कीम के खिलाफ महारैली करने का विचार कर रहे है। जानकारी मिली है कि 10 अगस्त के दिन रेलवे कर्मचारियों के यह सभी संगठन मिलकर दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली करेंगे। इस दौरान देश के अन्य संगठनों से भी इस रैली में शामिल होने के लिए आग्रह किया गया है।

पेंशन योजना

NFIR के महासचिव एम रघुवैया और URMU के महासचिव बीसी शर्मा ने बताया है कि रेलवे संगठन देश के अन्य महा संगठनों के साथ मिलकर 10 अगस्त के दिन दिल्ली के रामलीला मैदान में एक महारैली करेंगे। इसके साथ ही कर्मचारियों द्वारा नेशनल पेंशन स्कीम के खिलाफ की जाने वाली इस महारैली में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल होने की अपील की गई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस महारैली में राज्य सरकारों, रक्षा क्षेत्र के प्रतिनिधि और डॉक्टर व शिक्षक भी शामिल होंगे।

पुरानी पेंशन योजना

इसके अलावा ये खबर भी सुनने में आ रही है कि दोनों महासचिवों ने ये भी कहा है कि जो भी राजनीतिक पार्टी पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) लागू करेगी या फिर इस मुद्दे को उठायेगी उसी पार्टी को हमारा वोट जायेगा और हम आने वाले चुनाव में उसी पार्टी को समर्थन देंगे। इसके लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में 10 अगस्त को एक महारैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देश के कई संगठनों के नेता और लोग शामिल होने वाले हैं।

Share This Article