ज़ोमैटो के शेयर ने छुई नई ऊचाई, 52-सप्ताह का नया उच्चतम स्तर पर पंहुचा

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ज़ोमैटो लिमिटेड के निवेशकों ने एक सकारात्मक दिन का अनुभव किया, क्योंकि शुक्रवार, 4 अगस्त को सुबह के कारोबार में कंपनी के शेयरों में 14 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। कल, ज़ोमैटो ने अपने Q1 FY2024 परिणामों की घोषणा की, जिसमें रुपये के कर के बाद समेकित शुद्ध लाभ का खुलासा किया गया। अप्रैल से जून 2023-2024 तक की तिमाही के लिए 2 करोड़।

News Desk
zomato share

Zomato के शेयर की कीमत में उल्लेखनीय उछाल जारी रहा, जो सोमवार को 7% से अधिक बढ़ गया। यह वित्त वर्ष 2024 की जून तिमाही के लिए अपने पहले शुद्ध लाभ की रिपोर्ट करने वाले फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जवाब में था। ज़ोमैटो के शेयर की कीमत में 7.77% की उल्लेखनीय वृद्धि हुई, जो 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर ₹102.85 प्रति शेयर पर पहुंच गई।

दोपहर 2 बजे इस रिपोर्ट को लिखे जाने तक, ज़ोमैटो के शेयर 4 प्रतिशत से अधिक बढ़कर ₹99.92 पर कारोबार कर रहे थे। ज़ोमैटो की हालिया लाभ घोषणा के बाद निवेशकों की दिलचस्पी इसमें बढ़ी है।

आंकड़ों से पता चलता है कि फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने कल 2023 की अप्रैल-जून तिमाही के लिए ₹2 करोड़ का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में ₹186 करोड़ का घाटा हुआ था। जनवरी-मार्च 2023 तिमाही में इसने ₹189 करोड़ का घाटा दर्ज किया।

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में परिचालन से समेकित राजस्व ₹2,416 करोड़ था, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह ₹1,414 करोड़ था। एक साल पहले इसी तिमाही में कुल खर्च ₹1,768 करोड़ की तुलना में ₹2,612 करोड़ अधिक था।

शेयरधारकों को लिखे एक पत्र में, ज़ोमैटो के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीपिंदर गोयल ने कहा कि कंपनी अपने व्यवसाय को कम जटिल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, और अपने व्यवसायों में सही लोगों को सही स्थानों पर रख रही है। उन्होंने मई में कहा था कि कंपनी अगली चार तिमाहियों में पूरे कारोबार के लिए लाभप्रदता हासिल करने को लेकर आश्वस्त है।

Share This Article