धमाकेदार ओपनिंग के लिए तैयार ‘लियो’! थलापति विजय ने तोड़ा शाहरुख का बड़ा रिकॉर्ड

News Desk
LEO Movie

साउथ के सबसे बड़े स्टार्स में से एक थलपति विजय की फिल्म ‘लियो‘ का क्रेज अलग लेवल पर चल रहा है. विजय को तमिल सिनेमा के टॉप स्टार्स में गिना जाता है, लेकिन अभी तक उनकी फिल्में साउथ तक ही सीमित थीं. ‘लियो’ उनकी पहली पैन इंडिया रिलीज है और इस फिल्म के लिए एक्साइटमेंट अलग ही लेवल पर है. 

‘लियो’ को लोकेश कनगराज ने डायरेक्ट किया है, जो ‘कैथी’ और ‘विक्रम’ से अपना एक अलग यूनिवर्स तैयार कर चुके हैं. माना जा रहा है कि ‘लियो’ की कहानी भी इसी यूनिवर्स से जुड़ने जा रही है. फिल्म में संजय दत्त का होना भी, इसे पॉपुलर बनाने वाला एक फैक्टर है. विजय की इस फिल्म के लिए इंडिया में कुछ दिन पहले ही एडवांस बुकिंग शुरू हुई, जबकि विदेशों में बुकिंग पिछले महीने से ही शुरू है. सिर्फ एडवांस बुकिंग से ही ‘लियो’ ने एक ऐसा रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसे तोड़ने की उम्मीद शाहरुख के अलावा किसी से नहीं की जा रही थी. 

यूके में सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली भारतीय फिल्म 

19 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही ‘लियो’ के लिए यूके में धुआंधार एडवांस बुकिंग चल रही है. सिर्फ पहले दिन की एडवांस बुकिंग से ही फिल्म ने इतनी कमाई कर ली है कि ये यूके में सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली भारतीय फिल्म बन चुकी है. 

यूके में किसी भारतीय फिल्म का सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन शाहरुख खान के नाम था. विदेशों में भारत के सबसे बड़े स्टार माने जाने वाले शाहरुख की ‘पठान’ को वहां सबसे बड़ी ओपनिंग मिली थी. ‘पठान’ ने पहले दिन यूके में 3 लाख 19 हजार पाउंड्स (3 करोड़ 22 लाख रुपये) का ग्रॉस कलेक्शन किया था. ‘लियो’ ने सिर्फ एडवांस बुकिंग से ही, पहले दिन 3 लाख 20 हजार पाउंड्स (3 करोड़ 23 लाख रुपये) का कलेक्शन कर डाला है. 

भारत में भी शानदार ओपनिंग के लिए तैयार ‘लियो’  

सैकनिल्क की रिपोर्ट बताती है कि ‘लियो’ के पहले दिन के लिए अबतक 3 लाख से ज्यादा एडवांस टिकट बुक हो चुके हैं. इस ताबड़तोड़ बुकिंग से फिल्म ने अबतक 6 करोड़ रुपये से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन एडवांस में ही कर लिया है. अभी ‘लियो’ की रिलीज में 4 दिन से ज्यादा का वक्त है और पहला शो शुरू होने से पहले इसके 8 लाख टिकट बुक हो जाने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

इस साल तमिल फिल्म इंडस्ट्री के लिए सबसे बड़ी फिल्म रजनीकांत की ‘जेलर’ है. इसके 8.5 लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बुक हुए थे. पहले दिन जेलर ने 48 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए थे, जो तमिल इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड है. विजय की फिल्म भी भारत में शानदार ओपनिंग के लिए तैयार नजर आ रही है. ये ‘जेलर’ के ओपनिंग कलेक्शन के रिकॉर्ड को चैलेंज कर सकती है. 

हिंदी में नहीं कर पाएगी बड़ा धमाका 

लोकेश कनगराज की ‘कैथी’ और ‘विक्रम’ हिंदी ऑडियंस में भी बहुत पॉपुलर हैं. ‘लियो’ के लिए हिंदी ऑडियंस में भी बहुत एक्साइटमेंट है, लेकिन हिंदी वर्जन से फिल्म कोई बहुत बड़ा धमाका नहीं कर पाएगी. मेकर्स ने थिएटर्स के बाद ओटीटी पर फिल्म रिलीज के लिए 4 ही हफ्ते का गैप रखने की डील की है. जबकि, नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स उन्हीं फिल्मों को रिलीज कर रही हैं जिनकी ओटीटी रिलीज में 8 हफ्ते का गैप रखा जाएगा. 

ऐसे में ‘लियो’ का हिंदी वर्जन, बहुत सारे थिएटर्स में नहीं रिलीज हो पाएगा. उत्तर भारत में फिल्म बिजनेस का करीब 70-75 प्रतिशत हिस्सा इन मल्टीप्लेक्स से आता है. यहां रिलीज न होना ‘लियो’ को बहुत नुक्सान पहुंचाएगा. हालांकि, सिंगल स्क्रीन थिएटर्स और बाकी सिनेमा चेन्स में ‘लियो’ जरूर रिलीज होगी. भारत में ‘लियो’ पहले दिन 40 करोड़ रुपये की रेंज में कमा सकती है, लेकिन अगर इसे हिंदी में प्रॉपर रिलीज और प्रमोशन मिलता, तो ये 50 करोड़ की रेंज में ओपनिंग कर सकती थी. 

TAGGED: ,
Share This Article