Seema Haider: सचिन से पहले कई लड़कों से कर चुकी है बात, ATS के सामने उगले कई राज

UP ATS टीम सचिन और Seema Haider से पूछताछ कर रही है। इस दौरान सीमा हैदर ने कई राज बताए । जब वह पहली बार सचिन से बात करती है। तो उससे पहले, वह PUBG खेलकर दिल्ली-एनसीआर के कई लड़कों से बातचीत कर चुकी थी। ATS सतर्क है क्योंकि वह तुरंत बिना हिचके सभी प्रश्नों का उत्तर दे रही है।

News Desk
Seema Haider: सचिन से पहले कई लड़कों से कर चुकी है बात, ATS के सामने उगले कई राज

Seema Haider: UP ATS, पाकिस्तानी सीमा हैदर और उसके प्रेमी Sachin Meena से पूछताछ कर रहा है। सोमवार को भी सचिन, उसके पिता और सीमा से आठ घंटे की पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान बहुत सारे चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। जानकारी के अनुसार, सचिन पहला हिंदुस्तानी लड़का नहीं है जिससे वह PUBG के माध्यम से मिली है।

वह पहले भी भारत के कुछ युवा लोगों से संपर्क में थी। सीमा से संपर्क करने वाले अधिकांश लोग दिल्ली-एनसीआर के हैं।
UP ATS फिलहाल सीमा और सचिन से पूछताछ कर रहा है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार को सीमा हैदर से एटीएस ने कुछ अंग्रेजी पाठ पढ़ाया था, जिसे सीमा ने अच्छे से पढ़ा।

निडर होके जबाब दे रही है सीमा

ATS सतर्क है क्योंकि वह तुरंत बिना हिचके सीमा सभी प्रश्नों का उत्तर दे रही है। ATS जांच कर रहा है कि क्या कोई सीमा को गाइड कर रहा है। सीमा परिवार में कितना सदस्य है? ससुराल में रहने वाले और उनके कामकाज इन सभी को सीमा से पूछा जा रहा है।

सीमा के भाई और चाचा का पाकिस्तानी सेना में होना भी संदेह का विषय है। उससे भी सीमा पार करने के लिए बिना वीजा लेकर आने के बारे मे पूछताछ की जा रही है। सोमवार को UP ATS ने उसके बच्चों के पासपोर्ट, आधार कार्ड और सीमा हैदर के दस्तावेजों की भी जांच की। परीक्षण के दौरान ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाना प्रभारी को भी फोन किया गया। ATS ने थाना प्रभारी की जांच में पाए गए सबूतों को अपनी जांच में जोड़ा।

ISI और पाकिस्तानी सेना से संबंध की जांच

सीमा भी ISI और पाकिस्तानी आर्मी से कनेक्शन की जांच में है। सीमा हैदर द्वारा नोएडा पुलिस को दिए गए बयान और एटीएस की पूछताछ में दिए गए सवाल-जवाबों का भी मिलान किया जाएगा। वहीं, UP ATS भी सीमा के पति गुलाम हैदर से फोन पर बात करेगी। फिर सीमा के बयान और गुलाम के बयान मिलेंगे।

जांच के बाद एटीएस रिपोर्ट बनाएगी। उस रिपोर्ट को लखनऊ मुख्यालय भेजा जाएगा। गृह मंत्रालय को रिपोर्ट इसके बाद दी जाएगी। फिलहाल, सबका ध्यान एटीएस की जांच पर है।

Share This Article