iPhone के बाद अब AirPods भी होंगे मेड इन इंडिया, जाने क्या है एप्पल का प्लान

News Desk
AirPods

Apple के पास भारत में अपने भविष्य को लेकर काफी सारे प्लान हैं। अपने ऑपरेशन में एक नए फेज की तरफ इशारा करते हुए एप्पल ने भारत के लिए अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं का खुलासा किया है। आपको बता दें टेक जायंट एप्पल अपने वायरलेस ईयरबड्स एयरपॉड का उत्पादन हैदराबाद स्थित फॉक्सकॉन फेसिलिटी में शुरू करेगी।

यह जानकारी मामले की जानकारी रखने वाले अंदरूनी सूत्रों द्वारा लीक की गई है। सूत्रों के मुताबिक, फॉक्सकॉन (foxconn) द्वारा हैदराबाद प्लांट हेतु 40 करोड़ डॉलर का इन्वेस्टमेंट मंजूर किया गया है। कंपनी का लक्ष्य है कि दिसंबर 2024 तक यहां बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू किया जा सके।

एक सूत्र ने मीडिया को बताया कि, “फॉक्सकॉन की हैदराबाद फैक्टरी में एयरपॉड्स का उत्पादन किया जाएगा। उम्मीद है कि दिसंबर तक यहां बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू हो जायेगा।” एक अन्य सूत्र ने इस खबर की पुष्टि की है। इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए आईफोन और फॉक्सकॉन को ईमेल भेजा गया था जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

अब एयरपॉड भी होगा मेड इन इंडिया

जैसा कि आप सभी जानते हैं अमेरिकी टेक जायंट एप्पल इससे पहले अपने सबसे लोकप्रिय प्रोडक्ट iPhone को भारत में बनाने का ऐलान कर चुकी है। iPhone के बाद अब यह एप्पल का दूसरा प्रोडक्ट होने वाला है जिसका निर्माण भारत में किया जायेगा। इतना ही नहीं खबर निकलकर आ रही है कि सितंबर में कंपनी iPhone 15 Series भी लॉन्च करने जा रही है।

इस सीरीज के प्रति लोगों के मन में अभी से काफी उत्साह है। बताया जा रहा है कि इस बार कंपनी इसमें काफी सारे बदलाव कर सकती है, जैसे कि Type-c पोर्ट, प्रोसेसर, कैमरा एवं डिस्पले आदि। इसी के साथ ऐसा माना जा रहा है कि इस बार भी ऐपल सीरीज में चार नए मॉडल प्रस्तुत करेगा, जिनमें आपको iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro एवं iPhone 15 Pro Max देखने को मिल सकते हैं।

Share This Article