भारत में iPhone 15 बनना हुआ शुरू, सितंबर में हो सकता है लॉन्च

News Desk
भारत में iPhone 15 बनना हुआ शुरू, सितंबर में हो सकता है लॉन्च
भारत में iPhone 15 बनना हुआ शुरू, सितंबर में हो सकता है लॉन्च

Made in India iPhone 15: यह दिन नए आईफोन के लवर्स के लिए खास हो सकता है, क्योंकि Foxconn, जो कि एप्पल के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रही है, ने भारत के तमिलनाडु प्लांट में iPhone 15 का निर्माण शुरू कर दिया है। इससे भारत में आईफोन के नए मॉडल के लिए इंतजार करने की जरूरत नहीं होगी।

यह खबरें भारतीय फोन उपयोगकर्ताओं के लिए खुशियों की खबर हैं। इसके साथ ही, फॉक्सकॉन ने चेन्नई स्थित प्लांट में भी उत्पादन लाइनें बढ़ा दी है, जिससे आईफोन के पार्ट्स की उपलब्धता में सुधार होगा।

तमिलनाडु प्लांट में iPhone 15 का निर्माण

अब तक, भारत में आईफोन के पार्ट्स का अधिकांश आयात किया जाता था, लेकिन अब यह तस्वीर बदल चुकी है। फॉक्सकॉन के तमिलनाडु प्लांट में इसका निर्माण हो रहा है, जिससे इसकी मेड इन इंडिया iPhone 15 की आवश्यकता को पूरा करने में मदद मिलेगी।

इसके अलावा, एप्पल ने हाल ही में भारत में दो नए स्टोर खोले हैं, जिससे आईफोन के प्रशंसकों को इसे खरीदने में आसानी होगी।

भारतीय बाजार में एप्पल की बढ़ती भागीदारी

आईफोन के प्रोडक्शन में भारत की हिस्सेदारी बढ़ती जा रही है। फिलहाल, पूरी दुनिया के कुल आईफोन प्रोडक्शन में भारत की हिस्सेदारी 7 प्रतिशत है, और इससे देश के आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिल रहा है।

सितंबर में हो सकता है लॉन्च

सितंबर 2023 में एप्पल की ओर से आईफोन 15 के लॉन्च की तैयारी हो रही है। इस बार iPhone 15 की ग्लोबल लॉन्चिंग के साथ भारत में भी ये फोन उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसके मतलब, आईफोन के दीवानों को अब इसे खरीदने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा।

क्या हो सकते हैं बड़े बदलाव?

आईफोन 15 सीरीज में चार विभिन्न मॉडलों की उम्मीद है – iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro, और iPhone 15 Pro Max। इनमें कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जैसे कि टाइप-C चार्जिंग पोर्ट का दिन दिन पॉपुलर होता जा रहा है।

भारत में iPhone 15 का निर्माण

यह समाचार आईफोन के प्रशंसकों के लिए खुशियों की खबर है, क्योंकि इससे न केवल उन्हें आईफोन 15 का इंतजार कम होगा, बल्कि यह भारत के उद्योग को भी बढ़ावा देगा। नये आईफोन के साथ, हम एक नए युग की ओर कदम बढ़ा रहे हैं, जो दुनियाभर में मेड इन इंडिया को मजबूत करेगा।

Share This Article