Tomato Price Today : केंद्रीय मंत्री ने पहुंचाई आम आदमी को राहत, अब 30 रूपये प्रति किलो होगा टमाटर

News Desk
Tomato

इन दिनों देशभर में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही है। राजधानी दिल्ली में प्याज 200 रूपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है वहीं दिल्ली NCR के इलाको में सब्जियों की महंगाई की मार आम आदमी पर पड़ रही है। ऐसे में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने घोषणा की है कि दिल्ली-एनसीआर में अब टमाटर 70 रुपये प्रति किलोग्राम बेचा जाएगा। इसके साथ ही यह जानकारी भी दी है कब टमाटर की कीमतों में कमी आएगी।

जल्द ही सस्ते दामों में मिलेंगे टमाटर

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन की घोषणा के बाद बताया जा रहा है कि इस सप्ताह के अंत तक दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद समेत एनसीआर के शहरों टमाटर के दामों में कमी आएगी। निर्मला सीतारमण ने कहा, National Cooperative Consumers Federation of India Limited इस हफ्ते के अंत तक टमाटर के दामों में कमी कर सकती है।

वहीं इस सफ्ताह में टमाटर की कीमते 30 रूपये तक पहुंच सकती है इसके साथ ही महाराष्ट्र के अलावा, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्यों से NCCF टमाटर खरीद रहा है। इससे जनता को कम कीमत में टमाटर बेचा जाएगा।

राजधानी दिल्ली में मिलेगा सस्ते में टमाटर

केंद्रीय वित्त मंत्री का कहना है की इस समय दिल्ली में 70 रूपये प्रति किलो के भाव से टमाटर बेचा जा रहा है यह बिक्री मोबाईल वे के जरिए की जा रही है वहीं इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी गयी है इसके साथ ही आने वाले समय में पूरी राजधानी में सस्ते में टमाटर बेचा जायेगा। इसके अंतर्गत पूरी दिल्ली समेत आस-पाद के इलाकों भी कवर किया जाएगा।

महंगाई के कारण घरों में किचन से टमाटर गायब ही हो गया है। दिल्ली-एसीआर में कुछ महीने पहले 20 रुपये किलो मिलने वाला टमाटर इन दिनों 140 रुपये किलो के भाव से बेचा जा रहा है। बाजार में अचानक से सब्जियों के दामों में काफी बढ़ोतरी आई है।, लेकिन टमाटर के भाव ने सबको हैरान कर रखा है। इन दिनों टमाटर के भाव 140 रूपये हो गए है ऐसे में सब्जी का टेस्ट बढ़ाने वाला आगे से आपूर्ति नहीं होने के कारण टमाटर इतना महंगा हुआ है।

Share This Article