स्कूल गई छात्रा की खेत में मिली लाश, परिजनों ने जताई रेप की आशंका

News Desk
13 year old girls body found in the field

जिले में एक झकझोर वाला मामला सामने आया है। सांतवीं कक्षा की एक छात्रा का शव अलीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में मक्का के खेत में घर से कुछ दूरी पर पड़ा मिला। परिजनों और ग्रामीणों में शव की स्थिति देखकर आक्रोश फैल गया। मौके पर लोग जुट गए। परिजनों ने शव को चार घंटे तक नहीं उठाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद एसएसपी एटा राजेश कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाया। माना जाता है कि हत्या दुप्ट्टे से की गई है।

छुट्टी के बाद घर नहीं पहुंची तो परिजन हुए परेशान

अलीगंज थाना पुलिस ने बताया कि आसपास के एक गांव में रहने वाले व्यक्ति की 13 वर्षीय बेटी सातवीं कक्षा में पढ़ती है। 21 अगस्त को छात्रा को स्थानीय परिषदीय स्कूल में पढ़ाया गया था। छुट्टी होने के काफी देर बाद भी घर नहीं पहुंची तो घर वाले परेशान हो गए। उनकी बेटी खोजने लगी। जब परिजन सबसे पहले स्कूल गए, तो पता चला कि छात्रा छुट्टी पर चली गई है। इसके बाद परिवार उसकी सहेलियों के घर गया. पूरे गांव में ढूंढने के बावजूद छात्रा को नहीं पाया गया। कई घंटे बीत जाने के बाद भी छात्रा को परिजन और गांववासी ढूंढ ही रहे थे। ठीक उसी समय कुछ स्थानीय लोग भागकर आए और बताया कि छात्रा का शव मक्का के खेत में पड़ा हुआ है। परिजनों और गांववासी घटनास्थल पर रोते हुए पहुंचे। देखते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

छात्रा के कपड़े मिले अस्त व्यस्त

सीओ अलीगंज सुधांशू शेखर सूचना पर पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्हें मौजूद लोगों से बातचीत करके जानकारी मिली। पुलिस ने फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को मौके पर भेजा। घटनास्थल का निरीक्षण करके टीम ने साक्ष्य जुटाए। मृतका के पिता ने बताया कि बेटी के कपड़े अस्त व्यस्त मिले हैं। उसे बदनाम करने की भी आशंका है। मृतक छात्रा के परिवार ने पुलिस को बताया कि शव केवल तब उठेगा जब हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस द्वारा पर्याप्त समझाने के बावजूद परिवार ने नहीं माने। इसी दौरान मौके पर एसएसपी राजेश कुमार सिंह पहुंचे। उन्होंने अपने परिवार को भरोसा दिलाया कि हत्यारा नहीं बख्शा जाएगा। मृत शरीर को उसके परिजनों ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गला दबा कर की गई है हत्या

एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि गांव की छात्रा परिषदीय स्कूल में पढ़ाई करती थी। छुट्टी के बाद भी घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने जांच शुरू की। बाद में, कुछ ग्रामीणों ने मक्के के खेत में छात्रा का शव देखा। छात्रा का गला दुपट्टे से दबाकर मारा गया है। परीक्षण और पोस्टमार्टम के बाद ही अधिक विवरण स्पष्ट होगा।

Share This Article