BJP नेता सना खान का हुआ हनी ट्रैप में इस्तेमाल, पति ने लोगों को ब्लैकमेल कर करोड़ों कमाये

मध्य प्रदेश में नागपुर निवासी भाजपा पदाधिकारी सना खान की हत्या मामले की जांच कर रही पुलिस ने कहा है कि सना को सेक्सटार्शन गिरोह में शामिल होने के लिए बाध्य किया गया। यह गिरोह सना के पति और अन्य द्वारा संचालित किया जा रहा था। वह सना का उपयोग हनी ट्रैप के लिए करता था।

News Desk
sana khan used in honey trap 1

इस महीने की शुरुआत में मध्य प्रदेश में नागपुर की भाजपा अध्यक्ष सना खान की हत्या की पुलिस जांच कर रही है। रविवार को पुलिस ने बताया कि उन्हें उनके पति और अन्य लोगों द्वारा चलाए जा रहे सेक्सटॉर्शन रैकेट में शामिल किया गया था, जिसमें हनी ट्रेप का उपयोग किया गया था।

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने पीड़ितों को ब्लैकमेल कर करोड़ों रुपये कमाए और उनके जरिए मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कई लोगों को निशाना बनाया। रविवार को सना खान की मां ने नागपुर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि उनकी बेटी को धमकी दी गई थी कि वह एक सेक्सटॉर्शन रैकेट में शामिल हो जाएगी।

पुलिस ने बताया कि 37 वर्षीय सना खान के पति अमित उर्फ पप्पू साहू और उसके साथी के खिलाफ महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। सना की हत्या के मामले में पुलिस साहू सहित दो अन्य लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

सना खान, 34 वर्षीय, नागपुर में भाजपा के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की अध्यक्ष थी। सना खान की मां मेहरुनिशा, आवस्थी नगर निवासी, ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी, जब वह अपनी बेटी साहू से मिलने के लिए एक अग्सत को जबलपुर गई थी।

बाद में साहू को गिरफ्तार कर लिया गया, उसने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी सना खान ने उसे पैसे और निजी कारणों से मार डाला था और उसके शव को जबलपुर में एक नदी में फेंक दिया था। उनका कहना था कि सना की मां ने शिकायत की कि उनकी बेटी को साहू और अन्य लोगों द्वारा चलाया गया सेक्सटॉर्सन रैकेट में शामिल करने के लिए मजबूर किया गया था। बाद में साहू और उसके साथी पर नागपुर, जबलपुर और सिवनी में मनकापुर पुलिस ने मामला दर्ज किया।

सना का हुआ हनी ट्रैप के रूप इस्तेमाल

उनका कहना था, “हमारी प्रारंभिक जांच में हमने पाया कि साहू एक गिरोह का नेतृत्व कर रहा था जिसमें खान को हनी ट्रैप के रूप में इस्तेमाल किया गया था।सना खान ने गिरोह के एक व्यक्ति को निशाना बनाया था। बाद में वह उनसे शारीरिक संबंध बनाने लगी। वह फिर आपत्तिजनक परिस्थितियों में पीड़िता के वीडियो और तस्वीरें रिकॉर्ड करती थी, फिर ऐसे लोगों को ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठती थी।”

अधिकारी ने कहा कि रैकेट के सदस्यों ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में हर पीड़ित से लाखों रुपये उगाही की, जिससे वे करोड़ों रुपये कमाते थे। उन्हें बताया गया कि सना खान मार्च 2021 में रैकेट का हिस्सा बन गई थी और उसकी मौत तक इसका हिस्सा रही।

मुख्य आरोपी साहू ने इस सेक्सटॉर्शन रैकेट से काफी धन कमाया, पुलिस अधिकारी ने कहा। साहू और अन्य के खिलाफ पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 384, 386 और 389 (सभी जबरन वसूली से संबंधित), 354 (डी) (पीछा करना), 120 (बी) (आपराधिक साजिश) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया है।

Share This Article