Manipur Violence: दो महिलाओं को नंगी करके घुमाया, PM Modi के बाद अब अमेरिका का आया बड़ा बयान

News Desk
Manipur Violence: दो महिलाओं को नंगी करके घुमाया, Pm Modi के बाद अब अमेरिका का आया बड़ा बयान
Manipur Violence: दो महिलाओं को नंगी करके घुमाया, Pm Modi के बाद अब अमेरिका का आया बड़ा बयान

Manipur Violence:: मणिपुर लंबे समय से जल रहा है, नफरत की आग में जल रहा है, क्रोध की आग में जल रहा है और अब महिलाओं के साथ हुए दुर्व्यवहार से चीख रहा है, जो दुनिया भर में चर्चा हुई है। मणिपुर की महिलाओं पर हुई क्रूरता और अत्याचार ने पूरे देश को शर्मशार कर दिया है। नफरत की आग मणिपुर के सीने से लगातार पूरे राज्य के लिए खतरा बन चुकी है। इसके बावजूद, इसे अभी तक रोका नहीं जा सका है। अमेरिका ने पहली बार मणिपुर में जारी हिंसा के बीच दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाकर उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर बयान दिया है।

भारत मे अमेरिका के Ambassador Eric Garcetti ने मणिपुर में जारी हिंसा को भारत का “आंतरिक मामला” बताया है। हालाँकि, गार्सेटी ने कहा कि इंसानों का दर्द देखकर दिल दुखता है। गार्सेटी ने एक सवाल के जवाब में मणिपुर में भीड़ द्वारा दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाने की घटना पर यह बात कही है। “मैंने वीडियो नहीं देखा है,” उन्होंने कहा। मैंने पहली बार इसके बारे में सुना है, लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा था, मानवीय पीड़ा दिल को दुखती है।

अगर पहले उठा लिए होते ठोस कदम

मणिपुर में पिछले कुछ महीनों से हिंसा और आगजनी का दौर जारी है। बावजूद, पुलिस हिंसक लोगों की हिंसा को रोक नहीं पाई है। मणिपुर में हिंसा और आगजनी विकराल हो गई है। मानवता का राज्य समाप्त हो गया है। दो महिलाओं के साथ यह भयानक घटना हुई है। काश, मणिपुर में फैली हुई घृणा को पहले ही शांत कर दिया गया होता तो ऐसी घटना नहीं होती।

लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। यही कारण है कि देश अब राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपमानित हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मणिपुर में महिलाओं के साथ किए गए अमानवीय व्यवहार के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया है। साथ ही, उन्होंने अन्य राज्यों से महिलाओं की सुरक्षा के लिए कठोर कार्रवाई करने का आह्वान किया है।

CM N Biren Singh ने दोषियों को मौत की सजा की मांग की

गुरुवार को पुलिस ने मणिपुर के कांगपोकपी में दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने वाले चार दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि बुधवार को सामने आए 26 सेकंड के वीडियो में एक आरोपी को कांगपोकपी जिले के बी. फाइनोम गांव में भीड़ को सक्रिय रूप से निर्देश देते हुए देखा दोषियों को मौत की सजा की मांग की।

पुलिस ने बताया कि बुधवार को सामने आए 26 सेकंड के वीडियो में एक आरोपी को कांगपोकपी जिले के बी. फाइनोम गांव में भीड़ को सक्रिय रूप से निर्देश देते हुए देखा जा सकता है। मुख्य आरोपी हुईरेम हेरोदास के घर को भीड़ ने आग लगा दी और उसके परिवार को छोड़ दिया। CM N Biren Singh ने घटना को अमानवीय बताते हुए दोषियों को मौत की सजा की मांग की।

Share This Article