Vacancy : इस राज्य के पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, देखें पूरी डिटेल

News Desk
Vacancy

Vacancy : अगर आप लोग भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है तो आपके लिए अब एक अच्छी खबर सामने आ रही है। ये भर्ती (Vacancy) प्रक्रिया तमिलनाडु राज्य में पुलिस विभाग में निकली है। आपको बता दें कि तमिलनाडु यूनिफ़ॉर्मड स्टाफ रिक्रूटमेंट बोर्ड (TNUSRB) में 3359 कांस्टेबल, जेल वार्डन, फायरमैन के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

तमिलनाडु पुलिस विभाग की अंतिम तारीख 17 सितंबर है। इसके लिए उम्मीदवारों को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट tnusrb.tn.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। तमिलनाडु पुलिस विभाग में कुल 3359 पदों पर भर्ती की जाएगी।

कितने पदों पर होगी पुरुष और महिलाओं की भर्ती

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि तमिलनाडु यूनिफार्मड स्टाफ रिक्रूटमेंट बोर्ड (TNUSRB) में कुल 3359 पदों पर भर्ती (Vacancy) की आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई है जिनमें से 2576 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए रिक्त है तो बाकी बचे हुए 783 पद महिला उम्मीदवारों के लिए रखे गए हैं। इसलिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 17 सितंबर से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती के लिए आवश्यकत आयु सीमा

तमिलनाडु यूनिफॉर्म्ड स्टाफ रिक्रूटमेंट बोर्ड (TNUSRB) में जो भी कोई इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी निश्चित आयु 1 जुलाई 2023 तक 18 वर्ष से लेकर 26 वर्ष के बीच हो जानी चाहिए। लेकिन आपको बता दें कि जिन वर्गों को आरक्षण प्राप्त है उन्हें आयु सीमा में नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती (Vacancy) के लिए आवेदन करना चाहते है तो उन्हें आवेदन शुल्क भी देना होगा और इसके लिए उन्हें 250 रुपये देने होंगे। आरक्षित वर्गों को आवेदन शुल्क में भी छूट दी गई है। इसके अलावा अन्य चीजों की जानकारी के लिए आप विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है।

इस तरह से करना होगा आवेदन

  • अगर कोई इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते है तो आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट tnusrb.tn.gov.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको वेबसाइट के होमपेज पर कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन का ऑनलाइन लिंक मिलेगा जिस पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी और आवेदन फॉर्म भरना होगा
  • आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी आपको सही से भरनी होगी। इसके साथ ही आपको जरूरी दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे। इसके बाद आवेदन शुल्क जमा करना होगा।
  • इसके बाद आपको सबमिट के बटन कर क्लिक करना होगा। आवेदन फॉर्म जमा होने के बाद इसका प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रख लें।
Share This Article