SSC JE 2023 Answer Key For Tier 1 Exam Download, Ssc.Nic.In से करें डाउनलोड

SSC ने जूनियर इंजीनियर टियर 1 परीक्षा 2023 के लिए आंसर-की जारी कर दिया है. इस परीक्षा में जो उम्मीदवार शामिल हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

News Desk
SSC JE 2023 Answer Key
SSC JE 2023 Answer Key

SSC JE 2023 Answer Key: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर इंजीनियर टियर 1 परीक्षा 2023 के लिए आंसर-की जारी कर दिया है. इस परीक्षा में जो उम्मीदवार शामिल हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही जो उम्मीदवार इस आंसर-की इस आंसर-की से संतुष्ट नहीं है वे इस पर आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह प्रोविजनल आंसर-की है. उम्मीदवार 13 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2023 तक एसएससी जेई आंसर-की के खिलाफ अपनी आपत्तियां उठा सकते हैं.

इस दिन हुई थी परीक्षा

उम्मीदवारों को एसएससी जेई आंसर-की 2023 में चुनौती दिए गए प्रति प्रश्न 100 रुपये का भुगतान करना होगा. नियत तिथि के बाद किसी भी किसी भी आपत्ति के लिए आए निवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा. इसे लेकर आयोग ने पहले ही नोटिस जारी कर दिया है. इसलिए उम्मीदवार आपत्ति वक्त से पहले कर लें नहीं तो वक्त के बाद उठाए गए आपत्ति पर ध्यान नहीं दिया जाएगा.जूनियर इंजीनियरों की भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

जल्द जारी होगा रिजल्ट

भर्ती परीक्षा में अपने संभावित स्कोर की गणना करने के लिए उम्मीदवार एसएससी जेई उत्तर कुंजी 2023 का उपयोग कर सकते हैं. उम्मीदवारों द्वारा दर्ज की गई आपत्तियों की समीक्षा के बाद आयोग एसएससी जेई फाइनल आंसर-की जारी करेगा. टियर 1 परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को टियर 2 परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. टीयर 1 का रिजल्ट जल्द जारी किया फिलहाल डेट जारी नहीं की गई है.

SSC JE Answer Key 2023: How to download

  1. SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
  2. अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘SSC JE 2023 Answer Key
  3. अपना विवरण जैसे अपना पंजीकरण नंबर और अन्य दर्ज करें
  4. भविष्य के संदर्भ के लिए उत्तर कुंजी का प्रिंटआउट ले लें
Share This Article