JSSC ने निकाले 26,000 टीचर के पदों के लिए आवेदन, जाने कब और कैसे कर सकते है आवेदन?

News Desk
JSSC

अब झारखंड स्टाफ सलेक्शन कमीशन (JSSC) ने कुछ ही दिनों पहले 26,001 अध्यापकों के पदों के लिए विज्ञप्ति निकाली थी, जिसका ऑनलाइन आवेदन 8 अगस्त से शुरु होना प्रस्तावित था जो किन्ही कारणों की वजह से नहीं हो पाया। लेकिन अब JSSC ने इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको इस वेकेंसी के बारे में सारी डिटेल्स देने वाले है।

कौन कर सकता है आवेदन

झारखंड ट्रेंड प्राइमरी टीचर कंबाइंड कंपीटीटिव एग्जामिनेशन 2023 के लिए अब JSSC ने आवेदन का लिंक जेनरेट कर दिया है। जिन भी आवेदको की उम्र 21 से 40 साल के बीच है वो इस फॉर्म के लिए आवेदन कर सकते है।

यहां से करे आवेदन

इस एग्जाम के लिए आवेदन करने के लिए JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आप इस फॉर्म के लिए आवेदन कर सकते है। इस फॉर्म को अप्लाई करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर तय की गई है। जनरल कैटेगरी के आवेदक को इस फॉर्म के लिए 100 रुपए देने होंगे, जबकि SC/ST के कैंडिडेट को इसके लिए 50 रूपये का भुगतान करना होगा।

ऐसे करे आवेदन :

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको बताई गई ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर दिखाई दे रहे Applications Forms वाले टैब पर क्लिक करे जिससे एक नया पेज ओपन होगा।
  • इस नए पेज पर JPSTAACCE–2023 नाम का एप्लीकेशन खोले।
  • यहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
    रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर दे और सभी मांगे गए डॉक्यूमेंट अपलोड कर दे।
  • अब आपका आवेदन हो चुका है। इसके प्रूफ के लिए आप इस एप्लीकेशन का प्रिंट ले सकते है।

फॉर्म करेक्शन

अगर आपसे फॉर्म भरते समय कोई गलती हो गई हो तो उसको सुधारने के लिए आपको एक और मौका दिया जाएगा। जिसके लिए फॉर्म करेक्शन लिंक 21 सितंबर से 23 सितंबर तक ओपन होगी।

Share This Article