Railway Apprentice: साउथ वेस्टर्न रेलवे में 900 से ज्यादा अपरेंटिस पदों पर भर्ती, ये अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

RRC South Western Railway Apprentice 2023: साउथ वेस्टर्न रेलवे की तरफ से अपरेंटिस के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

News Desk
RRC South Western Railway Apprentice 2023

South Western Railway Recruitment 2023: साउथ वेस्टर्न रेलवे हुबली में अप्रेंटिसशिप पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है, जो रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) द्वारा निकाली गई है। इस भर्ती में अप्रेंटिसशिप के 904 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आरआरसी ने अनुप्रयोग प्रक्रिया शुरू की है। साउथ वेस्टर्न रेलवे हुबली (www.rrchubli.in) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को तय की गई योग्यताओं और मानकों की जांच करनी चाहिए।

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए अपरेंटिस के 904 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती किया जाएगा। इनमें-

  • हुबली डिवीजन- 237
  • कैरिज रिपेयर वर्कशॉप, हुबली: 217
  • गलुरु डिवीजन: 230
  • मैसूरु डिवीजन: 177
  • सेंट्रल वर्कशॉप, मैसूर: 43

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

  • इस भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं उत्तीर्ण या समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।
  • उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 05 वर्ष, 3 वर्ष की छूट है। ओबीसी उम्मीदवारों के मामले में और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 10 वर्ष।
  • संबंधित विषयों में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

कब कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 जुलाई 2023 से शुरू कर दी गयी है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 2 अगस्त 2023 निर्धारित है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन्हीं तिथियों में आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से भर सकते हैं। तय तिथि के बाद भरे गए आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयन के लिए मेरिट लिस्ट तैयार की जायेगी। मेरिट लिस्ट मैट्रिकुलेशन में प्राप्त प्रतिशत अंक एवं आईटीआई में प्राप्त प्रतिशत अंकों के आधार पर की जाएगी। किन्हीं दो उम्मीदवारों को बराबर मार्क्स प्राप्त होने पर अधिकतम आयु वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी।

Share This Article