Akshay Kumar को ‘थप्पड़’ मारने पर 10 लाख का ईनाम, इस हिंदू संगठन जानें क्यों कहा ऐसे ?

अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओह माय गोड 2’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इसी बीच फिल्म को लेकर आगरा के एक हिंदू संगठन ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

News Desk
10 lakhs for slapping Akshay Kumar

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर फिल्म ‘ओएमजी 2’ काफी विवादों के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। ‘गदर 2’ की धमाकेदार ऑपनिंग के बीच फिल्म को ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिला है।

वहीं अब फिल्म के कुछ सीन्स को लेकर फिर एक बार बवाल मच गया है। अक्षय कुमार को लेकर हिंदू संगठन ने एक चौंकाने वाला ऐलान कर दिया है। रिपोर्ट्स की माने तो उत्तर प्रदेश के आगरा के एक हिंदू संगठन राष्ट्रीय हिंदू परिषद भारत ने फिल्म में एक्टर के किरदार और फिल्म को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

राष्ट्रीय हिंदू परिषद भारत ने की नाराजगी जाहिर

अमित राय के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ओएमजी 2’ स्कूलों में यौन शिक्षा के विषय पर आधारित है। यह फिल्म समाज के एक वर्ग की भावनाओं को ठेस पहुंचाती नजर आ रही है। ऐसे में राष्ट्रीय हिंदू परिषद भारत ने फिल्म में भगवान शिव के दूत का किरदार निभा रहे अक्षय कुमार को थप्पड़ मारने या थूकने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

हिंदू संगठन ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग

द प्रिंट की रिपोर्ट के मुताबिक इनाम की घोषणा हिंदू संगठन के अध्यक्ष गोविंद पराशर ने की थी। राष्ट्रीय हिंदू परिषद भारत ने गुरुवार को अक्षय कुमार के पुतले और फिल्म के पोस्टर जलाए और कहा कि वे सिनेमाघरों के सामने प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इसी के साथ संगठन ने ‘ओएमजी 2’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए मांगें की है। संगठन ने दावा किया है कि अक्षय कुमार ने फिल्म में भोलेनाथ के दूत की भूमिका निभाई है, जो जूतों के साथ खड़ा है, कचौड़ी खरीद रहा है और गंदे तालाब में नहा रहा है।

पराशर के मुताबिक यह फिल्म ‘भगवान की छवि को धूमिल करती है।’ अक्षय कुमार ने जाहिर तौर पर भगवान का अपमान किया है। वहीं संगठन की संस्थापक वृन्दावन की साध्वी ऋतंभरा ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि “बॉलीवुड में बार-बार हिंदू देवी-देवताओं को लेकर फिल्म बनती है ये हिंदू धर्म की उदारता है जो ऐसा होने दे रहे हैं। वे हिंदू धर्म को छोड़कर दूसरे धर्म पर कमेंट करने या बात करने से डरते हैं पहले भी कई बार फिल्मों में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया जा चुका है। हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए।”

Share This Article