Akshay Kumar Diet : नमक और चीनी से दूर रहता है ये एक्टर, जाने अक्षय कुमार की फिट बॉडी का राज

News Desk
akshay kumar

Akshay Kumar Diet : अक्षय कुमार जितने फिल्मों के कारण सुर्खियों में छाए रहते हैं, उससे ज्यादा तो उनकी फिटनेस की बातें लोग जानना चाहते हैं। यह आप सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को ‘खिलाड़ी कुमार’ के नाम से भी बुलाया जाता है, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि अक्षय कुमार अपने आप को फिट रखने के लिए क्या-क्या जद्दोजहद करते हैं।

यह सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार 55 वर्ष के हो चुके हैं, लेकिन फिटनेस के मामले में अपने से आधी उम्र के लोगों को भी कड़ी टक्कर दे सकते हैं। इस बात की सबसे बड़ी वजह यह है कि यह अपने फिटनेस का ध्यान रखते हुए रात को 9:00 बजे सो कर सुबह 4:00 ही उठ जाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि 4:30 तो यह अपना वर्क आउट शुरू कर देते हैं।

आपने अक्सर देखा होगा कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) फिट से ज्यादा स्पोर्ट्स एक्टिविटी में अपना ध्यान लगाते हैं। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दे की सुबह के वक्त अक्षय कुमार जाकर बास्केटबॉल खेलना पसंद करते हैं।

अगर हम अक्षय कुमार के ब्रेकफास्ट की बात करें तो अक्षय कुमार सुबह-सुबह जूस, दूध या फिर मिल्क शेक पीना पसंद करते हैं। फिर आगे चलकर लंच में हरी सब्जियां, उबला हुआ चिकन, दही या फिर ब्राउन राइस खाना पसंद करते हैं। देखा जाए तो यह सभी चीजें उन्हें फिट रखने में मदद करती है।

अगर हम इनके डिनर की बात करें तो डिनर में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) बहुत लाइट खाना खाना पसंद करते हैं, जैसे कि सूप, सलाद या हरी सब्जियां। अक्षय कुमार का ज्यादा से ज्यादा डिनर शाम के 7:00 बजे तक पूरा हो जाता है जिसके बाद वह 9:00 तक सोने चले जाते हैं।

एक बार इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार ने बताया था कि वह अपने दैनिक आहार में चीनी और नमक का इस्तेमाल बहुत कम करते हैं। यहां तक कि अपनी फिटनेस के लिए वह ज्यादा जद्दोजहद ना करते हुए नॉर्मल रहने की कोशिश करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि अक्षय कुमार ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि वह दिन में चार से पांच लीटर तक पानी पी जाते हैं, जिससे वह काफी हाइड्रेट महसूस करते हैं।

Share This Article