Gajraj Rao Networth : दर-दर की ठोकरें खाने और 25 साल के संघर्ष के बाद मिली सफलता, अब एक फिल्म की इतनी फीस लेता है ये एक्टर

News Desk
Gajraj Rao

Gajraj Rao Networth : हम अक्सर देखते हैं कि बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े हर स्टार और अभिनेत्रियां लग्जरी लाइफ जीती है, लेकिन हमने कभी इस बात का अंदाजा भी नहीं लगाया कि लग्जरी लाइफ जीने और नाम शोहरत पाने के लिए लोगों को कितनी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। ऐसा ही एक नाम है जो हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है।

इन्होंने भी अपने शुरुआती दिनों में इतना स्ट्रगल किया है जिसके बारे में कई लोग तो जानते ही नहीं है। दरअसल हम बात कर रहे हैं गजराज राव (Gajraj Rao) की जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से हर किसी के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है। यह कहना गलत नहीं होगा कि दर-दर की ठोकर खाने के बावजूद भी इन्होंने हार नहीं मानी और ‘बधाई हो’ फिल्म के जरिए आज इन्हें वह नाम और शोहरत मिल ही गया।

इन दिनों आप देख सकते हैं कि गजराज राव (Gajraj Rao) बड़ा ही नाम बन चुका है। यहां तक कि बड़ी बजट की फिल्मों में आसानी से हम गजराज राव को देख पा रहे हैं। देखा जाए तो कई सारी फिल्मों में काम करने से गजराज राव की एक्टिंग में भी काफी ज्यादा सुधार आ चुका है।

इन दिनों इन्हें कई फिल्मों में दिखा जा चुका है जिससे लोगों को ऐसा लगता है कि हर बार हमें कुछ नया देखने का मौका मिलेगा। जैसे की ‘बधाई हो’, ‘सत्य प्रेम की कथा’। आज भी लोगों के दिलों दिमाग पर ‘बधाई हो’ फिल्म का नाम छाया हुआ है क्योंकि इस फिल्म में गजराज राव का अभिनय देखने लायक था। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि गजराज राव को आज जो भी नाम मिला है उसके लिए उन्हें पूरे 25 साल संघर्ष किया है।

संघर्ष की धूप में तपकर चमकी

हाल ही में आए एक इंटरव्यू के दौरान इन्होंने बताया कि आज मैं जिस मुकाम पर पहुंचा हूं, इसके लिए मैंने अपने जीवन के 25 साल संघर्ष में बिताये हैं। उन्होंने बताया कि मैंने कई जगह पर नौकरी की है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इनके सिर पर किसी बड़े अभिनेता का हाथ ना होने के कारण इन्हें काफी लंबे समय तक हाथ पैर मारना पड़ा था।

इतना ही नहीं बल्कि अपने संघर्ष के दोनों को याद करते हुए गजराज राव (Gajraj Rao) ने बताया कि उनके जीवन में एक बार ऐसा दिन आया जब उनके पास खाने के लिए पैसे तक नहीं थे। उन्होंने कहा कि आर्थिक तंगी के कारण इंसान हमेशा अपने सपनों को टूटा हुआ देखता है। क्योंकि सारे परिवार का पालन पोषण करना बहुत ज्यादा जरूरी होता है।

ट्रेन या बस में सफर करने के लिए नहीं थे पैसे

अपने इंटरव्यू के जरिए गजराज राव (Gajraj Rao) ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। यहां तक कि आज भले वह अपने पुराने दिनों की बातें कर पा रहे हैं लेकिन पहले एक-एक दिन निकालना काफी मुश्किल हो रहा था। गजराज राव ने बताया कि उन्हें कई बार आर्थिक तंगी के कारण सिर्फ चाय पीकर सोना पड़ता था। यहां तक कि उन्हें कई बार गाली गलौज तक सुनी है इतना ही नहीं बल्कि जब उन्हें कहीं जाना होता था तो वह पैदल ही जाया करते थे क्योंकि उन दिनों उनके पास ट्रेन और बस के टिकट के भी पैसे नहीं हुआ करते थे।

लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि संघर्ष करने के बाद आज गजराज राव एक बड़ा नाम बन चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि यह एक फिल्म के लिए एक से डेढ़ करोड़ जैसी मोटी रकम वसूल कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने सत्य प्रेम की कथा फिल्मों में भी काम किया था जिसके लिए उन्होंने एक करोड़ जैसी मोटी रकम वसूल की और वहीं पिछले साल आई ‘मजामा’ फिल्म में भी उन्होंने डेढ़ करोड रुपए जैसी मोटी रकम ली थी।

Share This Article