Kajol Birthday Specia: 16 साल की उम्र में काजोल ने किया था बॉलीवुड डेब्यू, हंसने की वजह से बिग बी और शाहरुख से पड़ी डांट

Kajol Devgan Birthday: काजोल 5 अगस्त को अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस अब तक 50 के लगभग फिल्मों और ओटीटी प्रोजेक्ट्स में काम कर चुकी होंगी. उनकी एक्टिंग का हर कोई लोहा मानता है. लेकिन इस लेवल की बेस्ट एक्ट्रेस में भी एक खामी ऐसी है, जिसकी वजह से मेकर्स को उनसे काम कराने में दिक्कत होती है. वो वजह है उनकी हंसी.

News Desk
When Kajol got scolded by Big B

हंसी और मुस्कुराहट एक ऐसी चीज है, जिसे दुनिया की सबसे बेशकीमती चीज माना जाता है. परेशानी कितनी भी गहरी हो, कभी-कभी एक मुस्कान सामने वाले का मन बहला देती है. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है, जब यही हंसी-मुस्कुराहट किसी के लिए परेशानी का सबब बन जाती है. ऐसा ही कुछ मामला बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल के साथ होता आया है.

काजोल 5 अगस्त को अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस अब तक 50 के लगभग फिल्मों और ओटीटी प्रोजेक्ट्स में काम कर चुकी होंगी. उनकी एक्टिंग का हर कोई लोहा मानता है. लेकिन इस लेवल की बेस्ट एक्ट्रेस में भी एक खामी ऐसी है, जिसकी वजह से मेकर्स को उनसे काम कराने में दिक्कत होती है. वो वजह है उनकी हंसी. काजोल एक लाउड और बिंदास पर्सनैलिटी हैं, वो हमेशा ही खुल कर बोलने और हंसने में बिलीव करती हैं. अमूमन तो उनका ये अंदाज फैंस को खूब पसंद आता है, लेकिन कई बार को-स्टार्स और डायरेक्टर्स के लिए मुसीबत बन जाता है

अमिताभ बच्चन से पड़ी डांट

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 14वें सीजन के दौरान काजोल अपनी फिल्म सलाम वेंकी का प्रमोशन करने गई थीं. ये शो का लास्ट एपिसोड था. इस क्विज शो के दौरान एक्ट्रेस ने अपने ह्यूमर से बिग बी को खूब इम्प्रेस किया. काजोल और अमिताभ के बीच की बॉन्डिंग को ऑडियन्स ने बेहद पसंद किया. इसी दौरान अमिताभ ने करण जौहर की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ का एक किस्सा शेयर किया. इस वाकये से काजोल बेहद शर्मिंदा हुई थीं.

दरअसल काजोल से ऑडियन्स में बैठे एक शख्स ने पूछा- फिल्म में तो आप इनसे बहुत डरती थीं, क्या असली में भी आप इतना ही डरती हैं? इसके जवाब में काजोल ने कहा- मैं इनसे बहुत डरती हूं. इसके तुरंत बाद अमिताभ कहते हैं- झूठ बोलना आता है इनको बहुत अच्छी तरह. पिक्चर में एक्टिंग करती थी, लेकिन ऐसे बिल्कुल नहीं डरती हैं. इसी के साथ उन्होंने बताया कि वो शूट कर रहे थे और एक आवाज जोर जोर से आ रही थी. हंसने की बोलने की..वो इन्हीं की थी. इनका डायलॉग भी नहीं था, सब रो रहे हैं, सीरियस एक्टिंग कर रहे हैं, और ये हंस रही हैं. इसके बाद अमिताभ ने सख्त लहजे में काजोल से कहा- आपको अंदाजा है कि एक आर्टिस्ट के लिए ये कितना भटका देने वाला होता है? बिग बी की बात सुन काजोल शर्म से मुंह छुपाने लगी थीं.

शाहरुख के साथ जोड़ी रही सुपरहिट:-

काजोल की जोड़ी किंग खान के साथ ज्यादा फेमस हुई। शाहरुख और काजोल (Shahrukh Khan and Kajol) की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। फिर चाहे DDLJ हो, या My name is Khan या फिर बाजीगर, जिन जिन फिल्मों में ये दोनों कलाकार साथ नज़र आए, उसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। आलम अभी भी यह है कि फैंस इंतजार करते रहते हैं कि कब ये जोड़ी एक बार फिर बड़ी स्क्रीन पर साथ में नज़र आए।

किंग खान ने कहा- काम करो और जाओ

काजोल की हंसी से एक बार शाहरुख खान तक परेशान हो गए थे. काजोल ने ये किस्सा खुद एक इंटरव्यू में शेयर किया था. ये उस दौरान की बात है जब दोनों ‘करण अर्जुन’ फिल्म के गाने ‘जाती हूं मैं शूटिंग कर रहे थे. एक्ट्रेस ने कहा- हम शूटिंग के दौरान बहुत ज्यादा हंस रहे थे. शाहरुख वो इंसान हैं जो सेट पर अपने साथ-साथ दूसरों के लाइन्स की भी प्रेपरेशन कर के आते हैं. क्योंकि वो चाहते हैं सब अच्छा काम करें. उस दिन वो ही मुझे हिम्मत दे पा रहे थे कि मैं काम कर सकूं. गाने के डांस पार्ट सबसे आसान थे. लेकिन कई पार्ट ऐसे थे जहां मैं खुद घोड़े जैसी लग रही थी. मेरा ना हंसना मेरे लिए मुश्किल हो रहा था.

काजोल ने बताया- शाहरुख इस बात से बहुत नाराज हो रहे थे. वो बार बार कहते- बस, शट अप, चुप हो जाओ. बस काम करो, खत्म करो इसे. पूरा करो. प्लीज और जाओ. वो हमेशा से ऐसा ही रहा है. काजोल की हंसी की वजह से शाहरुख भी परेशान हो गए थे और एक्टिंग नहीं कर पा रहे थे.

अजय देवगन के साथ हुई शादी

फिल्मों में किंग खान के साथ जोड़ी बनाने वाली काजोल ने रियल लाइफ में अजय देवगन से शादी की है। खबरों की मानें तो ऐसा बताया जाता है कि अजय देवगन ने जब पहली बार काजोल को देखा था तो उस समय काजोल उन्हें अच्छी नहीं लगी थीं। लेकिन फिर अजय काजोल के चुलबुले व्यवहार के दीवाने हो गए। वहीं काजोल को भी अजय की तरह ही रफ एंड टफ लड़के पसंद थे। बस फिर दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

Happy Birthday Kajol

खैर, जो भी हो, लेकिन फैंस को काजोल की हंसी हमेशा से ही अच्छी लगती है. हम विश करते हैं कि उनकी ये स्माइल यूं ही बनी रहे. Happy Birthday Kajol

Share This Article