Scam 2003 Teaser: घोटाला इतना बड़ा कि गणितज्ञों के देश में जीरो कम पड़ गए, इस दिन रिलीज होगी वेब सीरीज

'स्कैम 1992' और 'स्कूप' जैसी बेहतरीन वेब सीरीज बना चुके हंसल मेहता अब अपना नया शो लेकर आ रहे हैं. उनका नया शो देश में हुए उस घोटाले की कहानी है, जो इतना बड़ा था कि गिनने वालों के पास जीरो कम पड़ गए थे. शो का टीजर आ गया है. इस दमदार टीजर को देखकर आपको पिछला शो भी याद आएगा.

News Desk
Scam 2003 See Teaser

सोनी लिव के शो ‘स्कैम 1992′ को इंडियन के सबसे बेहतरीन और पॉपुलर ओटीटी शोज में गिना जाता है. प्रतीक गांधी ने हर्षद मेहता के किरदार में ऐसा का किया कि हर कोई उनकी परफॉरमेंस के कसीदे पढ़ रहा था. ‘स्कैम 1992‘ का दमदार स्क्रीनप्ले, एक्टर्स का काम और देश को हिला देने वले घोटाले की एंगेजिंग कहानी सबकी फेवरेट बन गई. 2020 में आए इस शो का टाइटल ट्रैक तो ऐसा वायरल हुआ कि आज भी कितने ही लोग इसे अपनी रिंग टोन बनाए हुए हैं.

हंसल मेहता ने कि डायरेक्टर

इस शानदार शो के डायरेक्टर हंसल मेहता ने काफी पहले कहा था कि वो ‘स्कैम’ का सीक्वल लेकर आने वाले हैं. तभी से जनता बेसब्री से इस कड़ी की नई कहानी का इंतजार कर रही थी. पिछले सा हंसल ने अपनी नई सीरीज का टाइटल ‘स्कैम 2003‘ अनाउंस कर दिया था. अब जल्दी ही ये शो आपकी स्क्रीन्स पर आने वाला है. मेकर्स ने अब ‘स्कैम 2003‘ का टीजर शेयर किया है जो बहुत दमदार है.

2003 स्टाम्प पेपर घोटाले की कहानी

‘स्कैम 2003’, देश में हुए सबसे बड़े घोटालों में से एक की कहानी है. टीजर में कहा गया है कि ये घोटाला इतना बड़ा था कि गणितज्ञों के देश में जीरो कम पड़ गए थे. शो में इसे 30 हजार करोड़ का घोटाला बताया गया है. इस रियल लाइफ स्कैम में कई सरकारी कर्मचारियों और पुलिस ऑफिसर्स पर भी आरोप लगे थे. घोटाले का मुख्य आरोपी अब्दुल करीम तेलगी था, जिसे 30 साल के आजीवन कारावास की सजा मिली थी. ‘स्कैम 2003′ की टीजर में कहानी का मुख्य किरदार सरकारी दफ्तरों में आता-जाता और नेताओं से मिलता हुआ दिखता है. हालांकि, तेलगी का चेहरे टीजर में रिवील नहीं किया गया है.

‘स्कैम 1992’ की परछाईं

पहले शो की तरह ‘स्कैम 2003’ में भी थीम म्यूजिक वही है, जिसपर ऑडियंस का दिल आ गया था. टीजर में तेलगी का किरदार एक डायलॉग बोलता है- ‘लाइफ में आगे बढ़ना है तो डेयरिंग तो करना पड़ेगा न डार्लिंग.‘ ये लाइन पहले शो के बेहद पॉपुलर डायलॉग ‘इश्क है तो रिस्क है’ की याद दिलाती है. ‘स्कैम 2003‘ के टीजर में एक और डायलॉग है- ‘मुझे पैसा कमाने का कोई शौक नहीं है, क्योंकि पैसा कमाया नहीं, बनाया जाता है.’ यहां देखिए सोनी लिव के शो ‘स्कैम 2003’ का टीजर:

हंसल मेहता ने ‘स्कैम 1992’ खुद डायरेक्ट किया था, लेकिन ‘स्कैम 2003’ में वो शो रनर हैं. इस बार शो के डायरेक्टर तुषार हीरानंदानी हैं. ‘एक विलेन’, ‘फालतू’ और ‘टोटल धमाल’ जैसी फिल्में लिख चुके तुषार ने, ‘सांड की आंख’ जैसी फिल्म डायरेक्ट की है. ‘स्कैम 2003’ की कहानी को जर्नलिस्ट संजय सिंह की किताब ‘रिपोर्टर की डायरी‘ से एडाप्ट किया गया है. वेटरन एक्टर गगन देव रियार इस शो में तेलगी का किरदार निभा रहे हैं. ‘स्कैम 2003’ 1 सितंबर को सोनी लिव पर रिलीज होगा

कब रिलीज होगी वेब सीरीज

टीजर में दिखाया जाता है कि किस तरह अब्दुल करीम तेलगी ने धोखाधड़ी कर अपना एक पूरा साम्राज्य खड़ा कर लिया। वह कहता है, ‘मुझे पैसे कमाने का कोई शौक नहीं है क्योंकि पैसा कमाया नहीं बनाया जाता है।’ वीडियो में ‘स्कैम 1992’ का टाइटल ट्रैक भी सुनाई देता है जो टीजर को और प्रभावी बना देता है। वेब सीरीज 2 सितंबर 2023 को सोनी लिव पर रिलीज की जाएगी।

Share This Article