Gadar फिल्म का वो एक सीन जिसके लिए डायरेक्टर ने अपने बेटे की जान डाली जोखिम में, रुक गई थी सबकी सांसे

News Desk
Gadar

Gadar : यह तो आप सभी जानते हैं कि साल भर में कुछ ऐसी फिल्में आती है जिसका लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। जैसे कि इस बार ‘गदर 2’ फिल्म को लेकर लोगों में काफी ज्यादा उत्सुकता नजर आ रही है। यहां तक कि लोगों ने इस फिल्म की एडवांस में टिकट बुक करना भी चालू कर दिया है।

2001 के दौरान ‘गदर’ फिल्म रिलीज हुई थी जो कि एक प्रेम कहानी पर आधारित थी लेकिन आज 22 साल बाद उसका सेकंड पार्ट आने वाला है। यह तो आप सभी जानते हैं कि 2001 में ‘गदर’ फिल्म लोगों को आज भी याद है। लेकिन आप में से कई लोगों को यह बात पता नहीं होगा कि इस फिल्म को बनाने वाले डायरेक्टर अनिल शर्मा ने एक सीन के लिए अपने बेटे की जान खतरे में डाल दी थी।

‘गदर’ फिल्म का ऐतिहासिक सीन

गदर फिल्म आप सभी ने देखी होगी जिसमें कुछ सींस इतनी खतरनाक है, जिसे कोई इमेजिंग भी नहीं कर सकता। जैसे कि एक सीन के दौरान सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Amisha Patel) को ट्रेन के एक डिब्बे से दूसरे डिब्बे की तरफ छलांग लगाना था।

आपने देखा होगा कि डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष ने भी एक डिब्बे से दूसरे डिब्बे की तरफ छलांग लगाई थी। इस सीन को शूट करते वक्त सनी देओल ने अपने कंधे पर उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma) को बिठा रखा था और डिब्बे के एक तरफ से दूसरी तरफ छलांग लगा रहे थे। यह सीन इतना खतरनाक था कि उत्कर्ष शर्मा गलती से भी गिर जाते तो उनकी जान जा सकती थी। उत्कर्ष शर्मा फिर से 22 साल बाद ‘गदर 2’ फिल्म में नजर आने वाले हैं जो कि तारा सिंह के बेटे का किरदार निभाएंगे।

‘गदर’ फिल्म के शूटिंग होने के बाद जब अनिल शर्मा का इंटरव्यू लिया गया तब उन्होंने इस सीन के बारे में बताया था और उन्होंने कहा कि जब इस सीन की शूटिंग चल रही थी तब उन्होंने अपनी आंखें बंद कर ली थी। अनिल शर्मा (Anil Sharma) का कहना था कि अगर उस शूटिंग के दौरान गलती से भी कुछ हो जाता तो वह अपना बेटा खो देते। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें सनी देओल को पूरा भरोसा था कि वह उनकी बेटी को कुछ नहीं होने देते। इंटरव्यू में उन्होंने बताएं कि जब शूटिंग पूरी हो गई और शूटिंग बंद हुई, तब जाकर उन्होंने अपनी आंख खुली थी।

फिलहाल आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ‘गदर 2’ फिल्म जल्दी ही 11 अगस्त के दिन आपके नजदीकी सिनेमाघरों में लगा दी जाएगी। इतना ही नहीं बल्कि फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से यह लोगों ने इस फिल्म के लिए एडवांस टिकट बुक करना शुरू कर दिया है।

फिलहाल इन दिनों सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Amisha Patel) अपनी फिल्म के प्रमोशन में जोरों शोरों से लगे हुए हैं। उसी के साथ सामने एक खबर और आई है कि 11 अगस्त के दिन अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘ओ माय गॉड 2’ भी रिलीज होने वाली है लेकिन देखना यह है कि दोनों में से कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर कर दिखाती है?

Share This Article