Balasore Train Accident: बाबा बागेश्वर को पहले ही मिल चुका था ओडिसा ट्रेन हादसे का संकेत, अजीब बात कह गए धीरेंद्र शास्त्री

ओडिशा के बालासोर में जिस तरह का भयानक ट्रेन हादसा हुआ उसने पूरे देश को अंदर तक हिला कर रख दिया है. इस हादसे में 275 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. वहीं न जाने कितने लोग घायल बताए जा रहे हैं. अब इस हादसे को लेकर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बयान सुर्खियों में आ गया है.

News Desk
Baba Bageshwar Dhirendra Shastri

Balasore Train Accident: अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ओडिशा में ट्रेन हादसे पर बोले हैं। वडोदरा में आयोजित दिव्य दरबार में धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि यह घटना बेहद दुखद है। हम सबसे पहले घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करेंगे। ओडिशा के बालेश्वर में हुए ट्रेन हादसे के बाद पूरे देश में कोहराम मचा हुआ है। इस हादसे के बाद रेल सुरक्षा में सुधार की मांग की जा रही है ताकि भविष्य में ऐसी दुर्घटनाएं फिर न हो।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र शास्त्री पर्ची वाली विद्या को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। वे लोगों का भविष्य की घटनाएं और उनका समाधान पर्चियों के द्वारा बताते हैं। ओडिसा ट्रेन हादसे के बाद बाबा बागेश्वर सोशल मीडिया पर एक बार फिर चर्चाओं में हैं।

उनके सवाल सामने यह आया है कि ओडिसा के बालासोर में हुए दर्दनाक हादसे का आभास क्या पं. धीरेन्द्र शास्त्री को हो गया था। इसे लेकर लोगों ने कई तरह के ट्‍वीट भी किए हैं। हालांकि वड़ोदरा में आयोजित दिव्य दरबार में उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया है।

मुझे घटनाओं का होता है आभास

इन दिनों बागेश्वर बाबा गुजरात के वडोदरा में धार्मिक आयोजन कर रहे हैं। इस भीषण रेल दुर्घटना को लेकर उनसे पत्रकारों ने पूछा कि क्या देश में होने वाली बड़ी घटनाओं के बारे में पहले से ही अंदाजा हो जाता है? तो इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, हां! उन्हें पहले से ही घटनाओं का अंदाजा हो जाता है। लेकिन, किसी घटना के बारे में जानना एक बात है और उसे टालना दूसरी बात है।

क्या कहा बागेश्वर सरकार ने

दिव्य दरबार में जब एक मीडियाकर्मी ने उनसे यह सवाल किया कि बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अनिष्ट के संकेत मिलते हैं। पं. धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि इनके बारे में जानना अलग विषय है और इन्हें टालना अलग विषय है। बाबा बागेश्वर ने कहा कि भगवान कृष्ण को भी पता था कि महाभारत होगी, लेकिन वे नहीं रोक पाए।

धीरेंद्र शास्त्री ने अपने परिचित अंदाज में कहा कि माई डियर, घटना के बारे में जानना और उससे बचना दो अलग-अलग बातें हैं। हमारी ताकत बताती है कि हवा की गति जितनी अधिक होगी, सिग्नल उतना ही अधिक समय तक प्राप्त किया जा सकता है।

हम राष्ट्रहित के लिए अप्लाई करते रहते हैं। बागेश्वर धाम सरकार ने आगे कहा कि चाहे कोई आतंकी हमला हो, चाहे कोई गुप्त मामला हो, हम अपनी ताकत का इस्तेमाल करते रहेंगे। धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि कई वैज्ञानिक-कई भू-वैज्ञानिक हमारे पास चोरी-छिपे आते हैं।

कांग्रेस ने बाबा के बयान पर साधा निशाना

बाबा बागेश्वर के इस दावे पर विपक्ष ने निशाना साधा है। कांग्रेस नेता उदित राज ने सवाल उठाया कि ‘अगर उन्हें बड़ी घटनाओं के संकेत मिलते हैं तो उन्होंने क्यों ट्रेन हादसे के बारे में नहीं बताया? उदित राज ने कहा कि बाबा बागेश्वर राजनीति करते हैं और उनका एजेंडा हिंदू राष्ट्र है। उदित राज ने आरोप लगाया कि बाबा बागेश्वर का धर्म से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि वह राजनीति कर रहे हैं।’

तीन ट्रेनों की टक्कर में 288 लोगों ने गंवाई जान

बता दें कि ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों की हुई टक्कर में 288 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस हादसे को देश की आजादी के बाद का सबसे बड़ा रेल हादसा माना जा रहा है। हादसे के बाद बालासोर में चारों तरफ अपनों की तलाश और घायलों के इलाज लिए चीख-पुकार है। बालासोर के अस्पतालों में डॉक्टर घायल लोगों की जान बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। इस हादसे में 900 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

Share This Article