हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का ड्रीम प्रोजेक्ट, इन दो शहरों के बीच बनेगा नया फोरलेन हाइवे

News Desk
Dream project of Haryana Deputy Chief Minister Dushyant Chautala

Haryana Four Lane Highway : हरियाणा में निरंतर विकास कार्य हो रहे हैं। राज्य सरकारें अपनी आबादी के विकास को बढ़ाने की कोशिश करती रहती हैं। इसलिए सरकार कई परियोजनाओं पर काम कर रही है और सड़क कनेक्टिविटी को बेहतर बना रही है।

हाईवे पूर्व से पश्चिम की ओर जाता रहेगा। उपमुख्यमंत्री के सपने की परियोजना, जिसे वे क्षेत्र के विकास का आधार मानते हैं, चर्चा में है। इसका लक्ष्य विकास को तेज करना है, विशेषकर शहरी क्षेत्रों में सड़क संपर्क बनाकर।

इन 24 शहरों को मिलेगा लाभ

डबवाली, करणवाली, लोदी, सरदुरगढ़, होसपुर, लटिया, बूना, संयाणा, ओकुराना, दरीतानी, उचाना, नागरान और असंद। प्राप्त सूचना के अनुसार, यह सफीदों से पानीपत तक जाता है। हरियाणा में राष्ट्रीय राजमार्गों का इतिहास बहुत पुराना है। उत्तर और दक्षिण की ओर। यह चार लेन का रास्ता हंसपुर-पंजाब फतेहाबाद सीमा से शुरू होकर लाटिया, बुना और सानिया तक जाता है।

उपप्रधानमंत्री दुष्यंत चौटाला के ड्रीम प्रोजेक्ट से लगभग 24 शहर लाभान्वित होंगे। सिरसा जिले के अंतिम छोर डबवाली से पानीपत तक 300 किलोमीटर लंबी फोरलेन सड़क बनाने की मंजूरी ज्यूरी ने दी है। हरियाणा सरकार ने पानीपत से डबवाली तक एक नए राजमार्ग का निर्माण करने का ऐलान किया है।

हरियाणा सरकार ने राज्य के परिवहन बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए बहुत कुछ किया है। ऐसे में सिरसा जिले की सबसे दुर्गम जगह दबौली से पानीपत तक 300 किलोमीटर फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य पूरी तरह से शुरू हो गया है। वर्षों से स्थानीय लोग इसकी मांग कर रहे थे। फतेहाबाद में प्रस्तावित चार लेन की सड़क हंसपुर-पंजाब सीमा से शुरू होकर रतिया, भूना और सानिया तक जाएगी। स्थानीय लोगों ने लंबे समय से इसकी मांग की है।

Share This Article