Good News : बिजली उपभोक्ताओं के लिए आई अच्छी खबर, हरियाणा के इन 6 जिलों में बिजली विभाग कल सुनेगा समस्याएँ

News Desk
Good News

Good News : देखा जाए तो इस समय देश के हर इलाके में बिजली कटौती को लेकर समस्याएं सामने आ रही हैं। जिस कारण बिजली उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति में बाधा उत्पन्न हो रही है। हालांकि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को बिना किसी परेशानी के बिजली आपूर्ति करने के लिए प्रतिबद्ध है। सभी उपभोक्ताओं की संतुष्टि के लिए बिजली विभाग ने जल्द से जल्द लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका हल निकालने के लिए प्रयास जारी रखा है।

जानकारी मिली है कि जल्द ही मुख्य अभियंता की अध्यक्षता वाली समिति उपभोक्ताओं की इन सभी परेशानियों को सुनेगी। हिसार जोन में आने वाले 1 लाख से लेकर 3 लाख रुपये के मामले जिनमें गलत बिलिंग, वोल्टेज की समस्या, ख़राब मीटर बदलने की परेशानी और बिजली आपूर्ति में बाधा आदि समस्या है।

इस बारे में बात करते हुए रजनीश गर्ग ने बताया कि अगर इस समय के दौरान समिति विद्युत अधिनियम की धारा 126,127 एवं 135 से 140,142,143,146,152 के तहत बिजली की चोरी और गलत व चोरी से किए गए उपभोग के केस में दंड एंव दंड की धारा के तहत जाँच और दुर्घटना से संबंधित मामलों की सुनवाई नहीं की जाएगी। अगर कोई बिजली उपभोक्ता शिकायत करना चाहता है तो वह मुख्य अभियंता के कार्यालय नंबर 01662-223302 पर कॉल कर सकते है। इसके अलावा अगर आप चाहे तो इनकी आधिकारिक वेबसाइट zonalcgrfhisar@dhbvn.org.in पर भी शिकायत कर सकते है।

इसके अलावा ये भी जानकारी मिली है कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम 18 अगस्त 2023 के दिन हिसार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाकों हिसार, भिवानी, सिरसा, जिंद, चरखी, दादरी और फतेहाबाद जिलों के बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों की सुनवाई करेगा और इनका समाधान निकालने की कोशिश की जाएगी।

Share This Article