Oommen Chandy Death: केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी नहीं रहे, लंबे समय से थे बीमार

Oommen Chandy Death : केरल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक ओमान चांडी पूर्व मुख्यमंत्री रहे। 2022 में उन्होंने केरल में कांग्रेस के सबसे लंबे समय तक सदस्य रहने का रिकॉर्ड बनाया।

News Desk
Oommen Chandy Death

Oommen Chandy Death: मंगलवार (18 जुलाई) को केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमान चांडी का निधन हो गया। वे भी भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ थे। मंगलवार को, केरल कांग्रेस अध्यक्ष सुधाकरन और चांडी के परिवार ने उनके निधन की सूचना दी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमान चांडी 79 वर्ष के थे।

केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने ओमन चांडी के निधन पर जताया दुख

के सुधाकरन ने ट्वीट करते हुए कहा: उस राजा की कहानी जिसने ‘प्रेम’ की शक्ति से दुनिया पर विजय प्राप्त की, उसका मार्मिक अंत हुआ। आज एक महान व्यक्तित्व ओमान चांडी के निधन से मैं बहुत दुखी हूँ। उनके प्रभाव से लाखों लोगों का जीवन बदल गया, और हमारी आत्माओं में उनकी विरासत हमेशा सुनाई देगी।

केरल के सीएम ने ओमन चांडी के निधन पर जताया दुख

पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के निधन पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गहरा दुख व्यक्त किया है। “हम एक ही वर्ष में विधानसभा के लिए चुने गए थे,” उन्होंने ट्वीट किया। हम छात्र जीवन से राजनीति में आए थे। हमने एक साथ सार्वजनिक जीवन जीया है और उन्हें विदाई देना बहुत कठिन है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, “ओमन चांडी एक सक्षम प्रशासक और लोगों के जीवन से करीब से जुड़े रहने वाले व्यक्ति थे।”’

ओमन चांडी ने लगातार जीते थे 12 विधानसभा चुनाव

ओमन चांडी लंबे समय से बीमार थे। 2019 में उनका स्वास्थ्य खराब हुआ। चांडी को गले की बीमारी बढ़ने पर जर्मनी ले जाया गया। 1970 से वह केरल विधानसभा में पुथुपल्ली निर्वाचन क्षेत्र का सांसद है। उनके बेटे चांडी ओम्मन ने मंगलवार सुबह करीब 5 बजे अपने पिता के निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर दी। वह कोट्टायम जिले के पुथुपल्ली में चुनाव लड़ते थे। वे लगातार 12 बार विधानसभा चुनाव जीते हैं।

Share This Article