खाटूश्यामजी मंदिर की फेसबुक आईडी फिर हुई हैक, हैकर पोस्‍ट कर रहा अश्‍लील तस्‍वीरें

Khatu Shyam ji Facebook Page: विश्व विख्यात खाटू श्याम जी के मंदिर का फेंसबुक पेज हैक कर लिया गया है। हैकर्स ने फेसबुक पेज पर अश्लील फोटोज डाल दी हैं। बताया जा रहा है कि सात से आठ दिन के दौरान ऐसा चौथी या पांचवी बार हुआ है।

News Desk
Khatu Shyam Ji Facebook Page Hack

Khatu Shyam Ji Facebook Page: दुनियाभर में करोड़ों लोगों की आस्‍था का केंद्र खाटू श्याम जी का ऑफिशियल फेसबुक पेज हैक हो चुका है। पेज को हैक करने वाला उस पर अश्‍लील सामग्री पोस्‍ट करके आस्‍था से खिलवाड़ कर रहा है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि पेज को किसने हैक किया है। बताया जा रहा है कि सात से आठ दिन के दौरान ऐसा चौथी या पांचवी बार हुआ है।

ऐसे में भक्तों की आस्था के साथ खिलवाड़ हो रहा है। खाटू श्याम जी के फेसबुक पेस से करीब दस मिलियन यानि एक करोड़ लोग जुड़े हुए हैं और इनमें से लगभग हर दूसरा भक्त हर सवेरे खाटू श्याम जी के दर्शन करने के लिए उनके फेसबुक पेज पर जाता है। लेकिन कुछ दिन से खाटू श्याम जी की जगह अश्लील फोटोज दिखाई दे रही हैं।

ऐसे में अब मंदिर कमेटी ने इसकी जांच के लिए जयपुर साइबर पुलिस की टीम को भी जानकारी दी है और जांच करने के लिए लिखा है। साइबर पुलिस की मदद लेने के अलावा कमेटी के पदाधिकारी कई माध्यमों से भक्तों से अपील भी कर रहे हैं कि वे फेसबुक पेज को नहीं खोले। इस तरह का मामला पहली बार सामने आया है।

हैकर डाल रहे है अश्‍लील तस्‍वीरें

श्री श्‍याम मंदिर कमेटी खाटूश्‍यामजी सीकर (रजि.) के व्‍यवस्‍थापक संतोष शर्मा ने बताया कि Khatu Shyam Ji ( Shyam Baba ) के नाम से बना फेसबुक 31 मई 2023 को किसी ने हैक कर लिया। वह पेज पर स्‍टोरी में अश्‍लील तस्‍वीरें लगा रहा है। कई श्‍याम भक्‍तों की हमें शिकायत भी मिल रही हैं। इस संबंध में आज खाटूश्‍यामजी पुलिस थाने में परिवाद दिया गया है।

श्री श्‍याम मंदिर कमेटी खाटूश्‍यामजी के पास इस फेसबुक पेज का पूरा एक्‍सेस छिन गया है। हैकर ने यूजरनेम व पासवर्ड बदल दिया है। पेज से डीपी और कवर फोटो भी हटा दी है। अब कमेटी की ओर से अपने पेज पर कुछ भी पोस्‍ट नहीं किया जा रहा है। हैकर ने 31 मई के बाद तीन-चार बार पेज की स्‍टोरी में अश्‍लील फोटो लगाई है।

CBI को भी पहुँच चुकी है रिपोर्ट

मंदिर कमेटी ने बताया है कि फिलहाल पेज को आईटी की टीम देख रही है और इसे जल्द अपडेट किया जाएगा। वहीं मामले की शिकायत साइबर सेल जयपुर और सीबीआई से की गयी है। मंदिर कमेटी के इस ऑफिशियल फेसबुक पेज पर खाटू श्याम जी के करीब 9.70 लाख फॉलोअर्स हैं।

फेसबुक पेज के जरिए मंदिर कमेटी की तरफ से मंदिर से जुड़ी जरूरी जानकारी, बाबा श्याम के श्रृंगार की तस्वीर, लाइव आरती का प्रसारण होता है। मंदिर कमेटी की तरफ से भक्तों से अपील की गयी है कि पेज को अभी क्लिक ना करें। आपको बता दें कि खाटू्श्याम बाबा के भक्त राजस्थान ही नहीं देश और दुनिया में हैं जो करोड़ों की तादात में श्याम बाबा के दर्शन को पहुंचते हैं। जो लोग मंदिर दर्शन को नहीं पहुंच पाते वो रोज फेसबुक पेज के जरिए श्याम बाबा के दर्शन करते हैं।

Share This Article