मणिपुर में सेना ने 25 बदमाशों को दबोचा, खतरनाक हथियार, चीनी हैंड ग्रेनेड और डेटोनेटर किया बरामद

Manipur Violence - मणिपुर में शांति स्थापित करने को लेकर सेना लगातार काम कर रही है। सेना ने 25 बदमाशों को पकड़ा जिनके पास से 12 बोर की पांच डबल बैरल राइफल, तीन एकल बैरल राइफल, डबल बोर का एक देसी हथियार और एक मजल लोडेड हथियार बरामद किया है।

News Desk
Manipur Violence

Manipur Violence : मणिपुर में शांति स्थापित करने को लेकर सेना लगातार काम कर रही है। जातीय संघर्ष से प्रभावित मणिपुर में भारतीय सेना और अर्द्धसैनिक बलों ने कम से कम 25 शरारती तत्वों को पकड़ा है, जिनके पास से हथियार, गोला बारूद और ग्रेनेड बरामद किये गये हैं। अधिकारियों ने इस बाबत जानकारी दी है। सभी 25 बदमाशों को मणिपुर पुलिस को सौंप दिया गया है।

रक्षा बलों के एक प्रवक्ता ने बताया कि इंफाल घाटी में और उसके आसपास गोलीबारी और झड़पों की ताजा घटनाओं के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनके पास से हथियार जब्त किये गये हैं। उन्होंने एक बयान में कहा कि इंफाल पूर्व में सन्साबी, ग्वालताबी, शबुनखोल, खुनाओ में अभियान के दौरान सेना ने 22 बदमाशों को पकड़ा और उनके पास से हथियार तथा अन्य सामग्री बरामद की। 12 बोर की पांच डबल बैरल राइफल, तीन एकल बैरल राइफल, डबल बोर का एक देसी हथियार और एक मजल लोडेड हथियार बरामद किया है।

इससे पहले 27 मई को सेना को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाशों ने वेनम ब्रिज को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है और तीन पैनल को तोड़ दिया है। इसके तुरंत बाद सेना एक रिकवरी वाहन के साथ घटना स्थल पर पहुंची। पुल आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था और वाहनों के बिना रोकटोक आवागमन की सुविधा के लिए तत्काल मरम्मत की जरूरत थी। ग्रामीणों की मदद से पुल की मरम्मत कम से कम संभव समय में की गई और पुल इंसानों की आवाजाही के लिए तैयार हो गया।

चीनी हथगोला बरामद

प्रवक्ता ने टाइम्स हिन्दी की टीम को बताया कि इंफाल शहर में रविवार रात को एक मोबाइल जांच चौकी पर एक कार को रोका गया था, जिसमें तीन लोग सवार थे। कार रोके जाने पर बदमाश गाड़ी से उतरे और वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने तीनों को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि एक इंसास राइफल के साथ मैगजीन, 5।56 मिलीमीटर की 60 गोलियां, एक चीनी हथगोला और एक डेटोनेटर भी बरामद किया गया है।

सेना और असम राइफल्स ने संभाला मोर्चा

टाइम्स हिन्दी को मिली खबर अनुसार, सेना और असम राइफल्स ने मणिपुर के काकिंग जिले में बचाव अभियान चालू किया है। सेरो से पंगलताबी तक 2 हजार नागरिकों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए UAV, माइन प्रोटेक्टेड गाड़ियां, QRT को काम पर लगाया गया। 328 नागरिक सुगनू से साजिक तंपक चले गये हैं।

अमित शाह की होगी मणिपुर की तीन दिवसीय यात्रा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आज शाम मणिपुर की तीन दिवसीय यात्रा से पहले हिंसा प्रभावित मणिपुर में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है, क्योंकि सुरक्षा बल कई जिलों में आतंकवादियों के साथ गहन मुठभेड़ में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आज कई शीर्ष अधिकारियों के साथ पूर्वोत्तर राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

Share This Article