अब Haryana के इन जिलों के लोगों में रोडवेज बस में मिलेगी AC बस की सुविधाएं, जाने कहाँ चलेगी ये बसें

News Desk
Haryana

Haryana Roadways : देश के कई इलाकों में सरकारी सुपर डीलक्स बस चलाई जाती है जिनमें लग्जरी बसों जैसी सुविधाएं आपको मिलती है। लेकिन रोडवेज की कुछ बसें ऐसी भी है जो सामान्य सुविधा आपको देती है। लेकिन अब हरियाणा रोडवेज की बसों में आपको लग्जरी बसों जैसी सुविधाएं देखने को मिलेगी। जानकारी से पता चला है कि गुरुग्राम में स्थित हरियाणा रोडवेज इंजिनियरिंग कॉर्पोरेशन अपनी AC बसों की एक टुकड़ी इंदौर लेकर आया है।

अब जल्द ही हरियाणा के लोगों को लग्जरी सुविधाओं वाली सरकारी AC बसें मिलेगी जो राज्य के अलग-अलग रूटों पर चलाई जाएगी। इन सभी 150 AC बसों को जुलाई के अंत तक तैयार कर लिया जायेगा। लेकिन ये AC बसें Volvo और मर्सीडीज बेंज से बिलकुल अलग दिखाई देने वाली है। इन बसों की सीटों, इनकी बनावट और इनकी सजावट को देखने के बाद हरियाणा रोडवेज के अधिकारी भी संतुष्ट नजर आए है।

रोडवेज को मिलेगी 4182 बसें

अगर रोडवेज बसों की बात करें तो 31 जनवरी तक किलोमीटर स्कीम वाली 3095 बसें रोडवेज के बेड़े में थी। इसके अलावा 1000 साधारण बसें भी रोडवेज द्वारा खरीदी गई है। इसका मतलब है कि नई खरीदी गई बसों को जोड़कर 4182 बसें बेड़े में हो चुकी है जिनमें 1600 बसें नई है। इसके अलावा हरियाणा के वित्त विभाग द्वारा रोडवेज के बेड़े में 4500 से लेकर 5300 बसों को शामिल करने के लिए मंजूरी पहले ही दे दी गई थी।

1600 नई बसों का हुआ आगमन

इसके अलावा रोडवेज के बेड़े में 1600 बसें नई शामिल की जाएगी जिनमें से अधिकतर सामान्य श्रेणी की होने वाली है और यह कार्य जून के अंत तक हो जाएगा। इसके अलावा पिछले सप्ताह ही हरियाणा रोडवेज इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने इंदौर के आइशर जाकर इनका निरीक्षण किया है।

इसके अलावा जानकारी मिली है कि हरियाणा के 11 शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी जिनमें गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, पानीपत, हिसार, करनाल, अंबाला, पंचकुला और यमुनानगर शामिल हैं।

Share This Article