प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक का गर्मजोशी से किया स्वागत

News Desk
Prime Minister Modi warmly welcomed British PM Rishi Sunak

Prime Minister Narendra Modi ने शनिवार को भारत मंडपम में आये G-20 में भाग लेने आए सभी राष्ट्राध्यक्षों और मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत किया। ब्रिटेन के Prime Minister Rishi Sunak के साथ मोदी ने दोस्ताना माहौल में विशेष बातचीत की। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटेन के पीएम के साथ अभिभावदन किया और उन्हें गले लगाया। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच कुछ समय तक बातचीत भी हुई।

गर्मजोशी से भारत का स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने हाथ जोड़कर अभिभावदन किया और इसके बाद उन्होंने उन्हें गले लगाया। इस प्रेम भरे स्वागत से दोनों नेताओं के बीच एक गहरा संवाद भी हुआ।

ब्रिटिश पीएम की भारत यात्रा

इससे पहले, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने शुक्रवार को दिल्ली पहुंचकर जी-20 शिखर सम्मेलन में शिरकत की। उनके साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति भी मौजूद थी। उनका स्वागत करते हुए, केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने ‘जय सियाराम’ के उद्घोष के साथ एक खास स्वागत किया।

भारत का दामाद कहे जाने पर ब्रिटिश पीएम की प्रतिक्रिया

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को ‘भारत का दामाद’ कहे जाने पर भी उनकी खुशी और समझदारी दिखाई दी। उन्होंने कहा, ‘यह स्पष्ट रूप से विशेष है। मुझे यह प्यार से कहा गया होगा।’ ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति इंफोसिस के सह-संस्थापक एन. आर. नारायण मूर्ति की बेटी हैं और भारतीय संस्कृति और धर्म के प्रति भी उनका गहरा संबंध है।

Share This Article