राजस्थान की विधानसभा के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुड्डा ने खोला ‘लाल डायरी’ का राज, बताई कोडवर्ड में लेनदेन की बातें

News Desk
Ashok Gehlot
Ashok Gehlot

Rajasthan Politics : हाल ही में कुछ दिन पहले राजस्थान के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) को बर्खास्त कर दिया गया है जिसके बाद वह काफी ज्यादा गुस्से में है और लाल डायरी को लेकर कई खुलासे कर रहे हैं। अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार के मंत्री और उदयपुरवाटी विधानसभा सीट से विधायक राजेंद्र गुढ़ा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है।

इसके बाद बुधवार को उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए फिर से अशोक गहलोत की लाल डायरी पर हमला बोला है। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आड़े हाथ लेते हुए सरकार के बारे में कई खुलासे किए हैं।

गुढ़ा ने बताई तीन पन्नो की सच्चाई

आपको बता दें कि बुधवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी के बारे में भी बात की है और इसके 3 पन्ने भी पढ़कर सुनाएं हैं। इसके अलावा मंत्री पद से बर्खास्त राजेंद्र गुढ़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के अलावा ओएसडी सौभाग सिंह से हुई बातों के बारे में भी खुलासा किया है।

गहलोत के बेटे का भी किया जिक्र

इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के बारे में भी राजेंद्र गुढ़ा ने जिक्र किया है। उन्होंने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के हिसाब की बात बताई जिसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gahlot) है। इस दौरान भवानी सामोता और राजीव खन्ना RCA के चुनाव का हिसाब करने के लिए घर आए थे लेकिन इस दौरान भवानी सामोता ने लोगों से किए वादों से अपना मुँह फेर लिया। जिसके बाद मैंने इसके खिलाफ आवाज़ उठाई है।

इससे पहले भी हुया लाल डायरी का जिक्र

इससे पहले भी मंत्री पद से बर्खास्त हो चुके राजेंद्र गुड्डा ने लालधारी का जिक्र किया था और उन्होंने नेताओं के बारे में बताते हुए कहा था कि लाल डायरी में सभी पैसों का हिसाब किताब है कि किस नेता ने कितने पैसे दिए हैं?
जब भवानी समोता को मैंने किए गए वादों को पूरा करने की बात कही तो उन्होंने कहा कि मैं सीपी साहब से पूछ कर बताऊंगा और 31 जनवरी के बाद आपको जवाब दूंगा।

धर्मेंद्र राठौड़ की है लिखावट

राजेंद्र गुड्डा ने लाल राज का जिक्र करते हुए कहा कि इस डायरी में नेताओं को दिए जाने वाले पैसे की जानकारी है जो अशोक गहलोत के लिए लॉबिंग करते थे। इसके अलावा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सामने भी अशोक गहलोत की कुर्सी लॉबिंग करके ही बचाई गई थी। इस कार्य में आरसीए से संबंधित सभी बातें और लेन-देन की बातें लिखी हुई है जिसमें मुख्यमंत्री के करीबी धर्मेंद्र राठौड़ की हैंडराइटिंग है। इस डायरी में वैभव गहलोत और मुख्यमंत्री के अलावा लेनदेन की बातें कोडवर्ड में लिखी गई है।

Share This Article