आज हरियाणा के इस जिले में होगा बिजली का समाधान, बिजली उपभोक्ताओं के लिए आई बड़ी खुशखबरी

News Desk
haryana

ऐसे समय देखा जाए तो देश के हर इलाके में भारी बारिश के कारण बिजली आपूर्ति सही ढंग से नहीं हो पा रही है और उमस होने के कारण लोग गर्मी से परेशान भी हो चुके हैं। लेकिन अगर बात करें उत्तर हरियाणा की तो यहां पर बिजली कटौती की समस्या काफी ज्यादा बढ़ चुकी है, जिसे पूरी तरह से सही करना उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम का पहला कार्य है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली देने के लिए जाना जाता है और वह इसके लिए कई तरह के महत्वपूर्ण कार्यों का और योजनाओं का संचालन कर रहा है। ऐसे मामले में उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पंचकूला के उपभोक्ता निवारण मंच के अध्यक्ष और सदस्यों की मीटिंग होनी है। यह मीटिंग 1 अगस्त 2023 को सुबह 11:30 बजे कार्यालय अधीक्षण अभियंता, पंचकुला, SEO नंबर 96 के फर्स्ट फ्लोर पर होगी।

इस मामले में बात करते हुए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के अध्यक्ष व सदस्यों ने बताया है कि विद्युत अधिनियम की धारा 126 और 135 से 139 के अनुसार बिजली चोरी और अधिक बिजली उपभोग के मामले में दंड और जुर्माने का प्रावधान है। इस तरह के मामलों और धारा के तहत आने वाली दुर्घनाओं और जाँच से जुड़े हुए मामलो की सुनवाई नहीं की जाएगी।

इसके अलावा बताया गया है कि फोरम के सदस्यों द्वारा पंचकुला जिले के बिजली उपभोक्ताओं की सभी प्रकार की समस्याएं सुनी जाएंगी और उनका निवारण किया जाएगा। जिनमें मुख्य रूप से बिलिंग, वोल्टेज, मीटरिंग, कनेक्शन काटने और जोड़ने, बिजली आपूर्ति में बाधा, दक्षता, सुरक्षा, विश्वसनीयता की कमी और अवहेलना से संबंधित शिकायतें शामिल हैं। इसलिए सभी उपभोक्ताओं से यह अनुरोध किया जाता है कि वह इस विशेष अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

Share This Article