Chamoli Accident News: चमोली में Namami Gange Project साईट पर बड़ा हादसा, 15 की मोत और 7 लोग हुए घायल

चमोली, उत्तराखंड में बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां अलकनंदा नदी के तट पर ट्रांसफॉर्मर फटने से 15 लोग मारे गए।

News Desk
Chamoli Accident News: चमोली में नमामि गंगे प्रोजेक्ट साईट पर बड़ा हादसा 15 की मोत और 7 लोग हुए घायल

Chamoli Accident: चमोली (Chamoli) पिछले कुछ दिनों में बाढ़ और बारिश का कहर बरस रहा है। बुधवार को अलकनंदा नदी (Alaknanda River) के तट पर भी बांद टूट गया। जहां ट्रांसफॉर्मर फटने से 15 लोग मर गए। चमोली एसपी (Chamoli SP) ने हादसे में मरने वालों की जानकारी दी। घटना में सात लोग घायल हो गए हैं, दो की हालत गंभीर है। उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद चमोली, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग सहित कई जिलों में बाढ़ की भी स्थिति बनी हुई है।

घायलों का इलाज चल रहा है

SSP ने कहा, “इस हादसे में घायल सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” इन सभी का उपचार अभी भी जारी है।उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि हादसे में चौकी प्रभारी भी मर गया है। जो बदरीनाथ हाइवे पर चौकी इंचार्ज थे। शव को मरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार, ये हादसा चमोली में नमामि गंगे परियोजना के तहत एक निर्माणाधीन परियोजना के दौरान हुआ है।

हिमालय से अलकनंदा नदी उत्तराखंड में भागीरथी नदी से मिलती है। देवप्रयाग में अलकनंदा और भागीरथी मिलते हैं। संगम के बाद इसे गंगा नाम दिया गया। अलकनंदा नदी का जलस्तर पिछले दिनों बढ़ने के बाद श्रीनगर डैम से पानी निकाला गया था, इसलिए कुछ दिनों से देवप्रयाग, ऋषिकेश और हरिद्वार में जिलाधिकारी ने अलर्ट जारी किया था।

पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चमोली घटना में मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए और घायलों को एक-एक लाख रुपए की राहत राशि देने के निर्देश दिए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फोन कर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से चमोली घटना के संबंध में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Share This Article