Vaishno Devi : IRCTC लेकर आया है 6 दिन का माता वैष्णो देवी का टूर पैकेज, ये सुविधा मिलेंगी मात्र इतने रुपये

IRCTC की वेबसाइट irctctourism.com पर बुकिंग की जा सकती है। जामनगर, राजकोट, सुरेंद्रनगर, अहमदाबाद, नांदेड, आणंद, वडोदरा, रतलाम, नागदा और कोटा से बैठने या उतरने का विकल्प होगा।

News Desk
IRCTC is giving 6 days tour package of Mata Vaishno Devi

वैष्णो देवी मंदिर में साल भर यहां माता के दर्शन के लिए लाखों भक्त आते हैं. अगर आप भी माता वैष्णो देवी के दर्शन करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो भारतीय रेलवे का उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन आपके लिए किफायती टूर पैकेज लेकर आया है.

IRCTC ने ट्वीट कर इस पैकेज के बारे में जानकारी दी है. आईआरसीटीसी का यह ट्रेन टूर पैकेज 5 रात और 6 दिनों का होगा. इस पैकेज की शुरुआत गुजरात के जामनगर से होगी. इस टूर पैकेज के यात्री जामनगर, राजकोट, सुरेंद्रनगर, अहमदाबाद, नडियाद, आनंद, छायापुरी, रतलाम और नागदा स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे.

9500 रुपये प्रति व्यक्ति पैकेज

टूर पैकेज के लिए टैरिफ अलग-अलग होगा. यह पैसेंजर द्वारा चुनी गई क्लास और ऑक्यूपेंसी के मुताबिक होगा. पैकेज की शुरुआत 9,500 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. स्लीपर क्लास में अगर आप अकेले के लिए इस टूर पैकेज की बुकिंग कर रहे हैं तो आपको 19,900 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, अगर आपको दो लोगों के लिए बुकिंग करानी है तो प्रति व्यक्ति आपको 11,300 रुपये खर्च करने होंगे. तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 9,500 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 8,500 रुपये और बिना बेड 7,300 रुपये चार्ज है.

थर्ड एसी क्लास में इतने रुपये का पैकेज

थर्ड एसी क्लास में अगर आप अकेले के लिए इस टूर पैकेज की बुकिंग कर रहे हैं तो आपको 23,500 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, अगर आपको दो लोगों के लिए बुकिंग करानी है तो प्रति व्यक्ति आपको 14,900 रुपये खर्च करने होंगे. तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 13,100 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 12,100 रुपये और बिना बेड 10,900 रुपये चार्ज है.

बुकिंग के लिए यह IRCTC वेबसाइट पर Visit करें

इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.

Share This Article