No Confidence Motion: कुर्सी है तुम्हारा जनाजा तो नहीं… ओवैसी का शायराना अंदाज, निशाने पर PM

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने मणिपुर और हरियाणा के मौजूदा हालात पर वहां के मुख्यमंत्रियों का इस्तीफा मांगा।

News Desk
The chair is your funeral isnt it

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर निशाना साधते हुए मणिपुर और हरियाणा की मौजूदा स्थिति पर इन राज्यों की मुख्यमंत्रियों का इस्तीफा मांगा है। उन्होंने अपने भाषण के दौरान इस बात की वकालत की कि दोनों राज्यों में हिंसा के लिए वहां के मुख्यमंत्री जिम्मेदार क्यों नहीं हैं और उन्हें अब तक क्यों नहीं हटाया गया है। ओवैसी ने शायराना अंदाज में दोनों मुख्यमंत्रियों पर तंज भी कसा है।

मणिपुर और हरियाणा के हालातों पर तीखे वार

अविश्वास प्रस्ताव के पर अपने भाषण के दौरान ओवैसी ने मणिपुर और हरियाणा के हालातों पर वहां के मुख्यमंत्रियों का इस्तीफा मांगा। ओवैसी ने सरकार से पूछा कि आखिर इन राज्यों के मुख्यमंत्री कर क्या रहे हैं जहां 50 हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं। लाखों की संख्या में हथियार लूटे जा रहे हैं। ओवैसी ने शायराना अंदाज में कहा, “कुर्सी है तुम्हारा जनाजा तो नहीं.. कुछ नहीं कर सकते तो उतर क्यों नहीं जाते?

देश में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश में नफरत का माहौल तैयार किया जा रहा है। मंणिपुर में हथियारों को लूटा जा रहा है। इस देश में किस तरह का माहौल पैदा किया जा रहा है? क्या बिलकिस बानो देश की बेटी नहीं है? उस प्रेग्नेंट महिला का रेप किया गया और रेपिस्टों को रिहा कर दिया जाता है। समस्या बॉर्डर पर नहीं, दिल्ली में है। एक तरफ चौकीदार बैठा है तो दूसरी तरफ दुकानदार।

सीमा मुद्दा भी उठाया

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हरियाणा हिंसा का मुद्दा उठाया और आरोप लगाया कि नूंह में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने सीमा मुद्दा भी उठाया और सरकार से इस मामले पर बोलने और “चीन को देश से बाहर फेंकने” के लिए कहा।

Share This Article